हनीट्रैप / मुखौटा थी महिला, दुबई में बैठा जासूस लेता था फौजी से जानकारी



Detective in Dubai used to take information from army jawan
X
Detective in Dubai used to take information from army jawan

  • लालच में फंसा फौजी दो दिन जेल में रहेगा, सेना पूछताछ की तैयारी में
  • सेना के जवान पर फेसबुक पर गाेपनीय जानकारियां शेयर करने का है आरोप

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2019, 06:29 AM IST

नारनौल (धर्मनारायण शर्मा). हनीट्रैप में फौजी को फंसाने वाली महिला अनिका महज मुखौटा थी। महेंद्रगढ़ के फौजी रविंद्र से मिलीं सूचनाएं अनिका के मार्फत दुबई की आबूधाबी में बैठा विदेशी जासूस लेता था। जिस फेसबुक अकाउंटसे रविंद्र से महिला से बात होती थी, उसमें दिखावे के लिए कुछ लड़कियां शामिल थीं, वास्तव में उसे चलाने वाला यूसुफ नामक शख्स था।

 

खुफिया एजेंसियों को रविंद्र से हुई पूछताछ में अब तक 5 नंबर हाथ लगे हैं। उनकी कॉल डिटेल खंगालकर पुलिस और आईबी अफसर असली व्यक्ति तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। दूसरी ओर शनिवार पुलिस रिमांड अवधि पूरी होने के बाद रविंद्र को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपी को 15 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। संभावना है कि सोमवार को सेना भी आरोपी को पूछताछ केे लिए अपनी हिरासत में ले लेगी।

 

वह खुद को लेफ्टिनेंट बताती थी : रविंद्र 

पुलिस के साथ अदालत में आए आरोपी सैनिक रविंद्र ने कहा कि पिछले साल मार्च में पहली बार उसकी फेसबुक के जरिये महिला से बात हुई थी। उसने खुद काे सप्लाई कोर में लेफ्टिनेंट बताया था। फेसबुक पर दो दिन बात करने के बाद उसने वॉट्सएस पर शुरू कर दी। रविंद्र के अनुसार हर बार दो से तीन मिनट तक ही उसकी बात हो पाई। कई बार वीडियो चैट भी हुई।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना