--Advertisement--

गणेश चतुर्थी / बप्पा के पंडाल का भक्तों ने कराया 1 करोड़ 1 लाख का बीमा



भास्कर न्यूज भास्कर न्यूज
X
भास्कर न्यूजभास्कर न्यूज

Dainik Bhaskar

Sep 14, 2018, 07:48 AM IST

रोहतक. गणेश चतुर्थी के साथ शहर में गणपति जी की प्रतिमा की स्थापना की जा रही है, लेकिन यह मूर्ति स्थापना काफी अहम हो गई है। श्री 78 संघ की ओर से पांडाल का एक करोड़ एक लाख का बीमा करवाया गया है। इस राशि के साथ ही यह शहर में एकमात्र ऐसा सबसे बड़ा पांडाल बन गया है, जिसका बीमा किया गया है।

 

सभी भक्तों की सुरक्षा के लिए ऑनलाइन सीसीटीवी कैमरा व सिक्योरिटी गार्ड का विशेष प्रबंध किया गया। गुरुवार को भगवान गणपति की मूर्ति स्थापना श्री दुर्गा भवन मंदिर में की गई। इसका शुभारंभ 850 से अधिक महिलाओं ने कलश यात्रा के साथ किया। यह कलश यात्रा शहरी एवं विकास मंत्री मनीष ग्रोवर ने हरी झंडी देकर प्रारंभ की। मंत्री ने पांडाल में 5 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की।
 

मन्नत पेटी पर सब ने लगाई हाजिरी. हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणपति जी को अष्टविनायक के रूप में विराजमान किया गया है। इस कलश यात्रा में बैंड नफीरी वालों ने गणेश जी की धुन छेड़कर पूरे माहौल को गणेश जी के रंग में रंग दिया। इस मौके पर भंडारा भी लगाया गया।

 

रात्रि कार्यक्रम में गणेश जी की आरती और बंटू भैया दिल्ली वाले ने भजन संध्या की। उन्होंने अपने भजनों पर सभी को झूमने पर विवश कर दिया। मूषक रूप में विराजमान मन्नत पेटी आकर्षण का केंद्र रही। आयोजक सदस्य विवेक गोयल  ने बताया कि इस मन्नत पेटी में मन्नत डालने से विघ्नहर्ता सब के विघ्न हरता हैं और सबकी मनोकामना पूरी करते हैं।

 

इस अवसर पर बाबा कर्ण पुरी, महामंडलेश्वर बाबा कपिल पुरी, डॉ. परमानंद महाराज ने सभी भक्तजनों को रात्रि में आशीर्वाद दिया। उन्होंने बताया कि इस बार पंडाल में इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से गणेश जी के मंत्रों का 24 घंटे उच्चारण होगा। आने वाले दिनों में हर आयु वर्ग के बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं कराई जाएगी। साथ ही रक्तदान शिविर लगाया जाएगा।

 

बाजार से घर में आज आए गणपति. गुरुवार को शहर में गणेशोत्सव को लेकर काफी गहमा गहमी रही। करीबन सभी संस्थाओं ने इस मौक पर कार्यक्रमों का आयोजन किया। ओमेक्स सिटी समेत कई इलाकों में लोगों ने अपने घरों में गणपति बप्पा की स्थापना की। इस दौरान ओमेक्स सिटी के कार्यक्रम में अनिल छाबड़ा, केके गर्ग, कृष्ण शर्मा, राममेहर, भरत भूषण, सुरेंद्र छाबड़ा आिद मौजूद रहे।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..