लोकसभा चुनाव / चुनाव आयोग ने माना-फरीदाबाद में बूथ कैप्चरिंग हुई, अब 7वें चरण में होगा दोबारा मतदान



फर्जी मतदान का वीडियो हुआ था वायरल। फर्जी मतदान का वीडियो हुआ था वायरल।
X
फर्जी मतदान का वीडियो हुआ था वायरल।फर्जी मतदान का वीडियो हुआ था वायरल।

  • पृथला विधानसभा के असावटी में बने बूथ नंबर 88 पर बूथ कैप्चरिंग की शिकायत की गई थी चुनाव आयोग को
  • आयोग की प्रवक्ता शेफाली सहारण ने ट्वीट कर दी मतदान दोबारा कराए जाने संबंधी निर्देश की जानकारी

Dainik Bhaskar

May 14, 2019, 12:35 PM IST

फरीदाबाद. लोकसभा चुनाव के लिए छठवें चरण के मतदान के दौरान हरियाणा के फरीदाबाद स्थित एक बूथ में एजेंट्स द्वारा मतदान में गड़बड़ी का वीडियो वायरल हुआ था। आयोग ने जांच के बाद इसे सही माना है और उस बूथ के मतदान को कैंसिल कर दिया। अब इस बूथ पर अगले चरण में यानी 19 मई को मतदान होगा।

 

फरीदाबाद जिले की पृथला विधानसभा के अंतर्गत असावटी में बने बूथ नंबर 88 पर बूथ कैप्चरिंग की शिकायत आयोग से की गई थी। इस बूथ का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें नजर आ रहा है कि एक पोलिंग एजेंट मौके की तलाश में रहता है और जैसे ही महिला वोट करने के लिए जाती है तो वह उसके पीछे-पीछे वोटिंग मशीन तक पहुंच जाता है।

 

इसी तरह वह तीन महिलाओं के मतदान के समय वोटिंग मशीन के पास पहुंचता है। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह ने बूथ कैप्चरिंग के आरोप लगाए। घटना सामने आने के बाद पोलिंग एजेंट के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

 

इसकी जांच किए जाने पर चुनाव आयोग ने स्वीकार किया है कि यह बूथ कैप्चरिंग हुई थी। इस संबंध में भारतीय निर्वाचन आयोग की प्रवक्ता शेफाली सहारण ने ट्वीट करते हुए इस बूथ पर आगामी 19 मई को सातवें चरण के साथ दोबारा मतदान कराए जाने के निर्देश की पुष्टि की है। इस संबंध में चुनाव आयोग की प्रवक्ता शेफाली सहारण ने ट्वीट करके बताया कि असावटी के बूथ नंबर 88 पर 19 मई को दोबारा मतदान कराया जाएगा। आयोग ने फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र का नया रिटर्निग ऑफिसर अशोक कुमार गर्ग को नियुक्त किया है।

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना