पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बहन व बहनोई को साले का घर में रहना नहीं था पसंद, जीजा ने पीट-पीटकर की हत्या, अब हुई उम्रकैद

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • फरीदाबाद की घटना, जीजा समेत परिवार के 5 सदस्यों को उम्रकैद की सजा

फरीदाबाद। फरीदाबाद में बुधवार को हत्या के मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए मृतक के जीजा समेत परिवार के पांच सदस्यों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। फरीदाबाद के गांव प्याला निवासी सुंदर को अपनी बहन रिंकी और उसके पति जयभगवान को अपने घर रहना पसंद नहीं था। इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा होता था। मामला पुलिस तक पहुंच गया था। बाद में दोनों पक्षों में समझौता भी हो गया था। सुंदर घर छोडक़र बाहर रहने लगा। कुछ दिन बाद जब घर वापस लौटा तो बहन रिंकी ने अपने पति जयभगवान समेत अन्य परिजनों को फोनकर बुला लिया। सभी ने मिलकर सुंदर की लाठी डंडों से पीट पीटकर हत्या कर दी। कोर्ट ने बुधवार को मामले की सुनवाई करते हुए बहन को बरी कर दिया और जीजा समेत परिवार के पांच सदस्यों को उम्रकैद की सजा सुनाई।
 
लीगल सेल के एडवोकेट रविंद्र गुप्ता ने बताया कि प्याला निवासी राजदेव चार भाई सुंदर, प्रताप, करतार और एक बहन रिंकी हैं। बहन रिंकी की शादी वर्ष 2014 में गांव बदरौला निवासी जयभगवान के साथ की थी। लेकिन दो साल से रिंकी मायके राजदेव के घर पर ही रहती थी। महीने दो महीने में उसका पति जयभगवान भी आ जाया करता था। लेकिन ये बाद रिंकी के बड़े भाई सुंदर को पसंद नहीं थी। 
 
इसी बात को लेकर घर में विवाद होता रहता था। कुछ दिन पहले रिंकी के पति और सुंदर में झगड़ा हो गया था। बात पुलिस तक पहुंच गई लेकिन बाद में समझौता हो गया। इसके बाद सुंदर घर छोडक़र बाहर रहने लगा। चार सितंबर 2017 की रात करीब आठ बजे वह अपने घर प्याला पहुंचा। वहां मौजूद बहन रिंकी ने फोनकर अपने पति जयभगवान, देवर जयप्रकाश व अन्य ससुरालियों को बुला लिया। 
 
रात करीब दस बजे उसके ससुरालवाले लाठी डंडा लेकर पहुंच गए और सुंदर पर हमलाकर पीट पीट कर अधमरा कर दिया। अगले दिन पांच सितंबर 2017 को सुंदर की मौत हो गई। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। तभी से मामला कोर्ट में विचाराधीन था। बुधवार को केस की सुनवाई करते हुए अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जगभूषण गुप्ता की कोर्ट ने मृतक के जीजा बदरौला गांव निवासी जयभगवान, उनके भाई जय प्रकाश, जसवंत उर्फ जॉली, चमन उर्फ बंटी और दीपक को उम्रकैद की सजा सुनाई। उन पर 20-20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। जुर्माने की राशि में से 90 हजार रुपए मृतक के परिजनों को दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें