फरीदाबाद / समता एक्सप्रेस से 32 बोर की 9 पिस्टल बरामद, इंदौर से खरीदकर पश्चिमी यूपी में करने जा रहा था सप्लाई



आरोपी से पकड़ी गई पिस्टल। आरोपी से पकड़ी गई पिस्टल।
जीआरपी की हिरासत में आरोपी। जीआरपी की हिरासत में आरोपी।
X
आरोपी से पकड़ी गई पिस्टल।आरोपी से पकड़ी गई पिस्टल।
जीआरपी की हिरासत में आरोपी।जीआरपी की हिरासत में आरोपी।

  • रविवार की शाम ओल्ड फरीदाबाद में समता एक्सप्रेस से पकड़ा गया आरोपी
     

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 06:54 PM IST

फरीदाबाद। पश्चिमी यूपी में सक्रिय बदमाशों  को हथियारों की सप्लाई करने ट्रेन से जा रहे एक बदमाश को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है। दूसरा साथी फरार हो गया है। उसके कब्जे से 32 बोर की नौ पिस्टल बरामद हुई है। पकड़ा गया बदमाश शामली जिले का ही रहने वाला है। वह इंदौर से हथियार से लेकर समता एक्सप्रेस से रविवार की शाम निजामुद्दीन जा रहा था। प्लेटफार्म पर खड़ी ट्रेन की चेकिंग के दौरान जीआरपी के हत्थे चढ़ गया। सोमवार को उसे कोर्ट में पेश कर पांच दिन की रिमांड पर लिया है।
 

वास्कोडीगामा से चलकर हजरत निजामुद्दीन को जाने वाली 12807 समता एक्सप्रेस रविवार की शाम करीब 6.10 बजे ओल्ड फरीदाबाद स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर आकर रुकी। प्लेटफार्म पर गश्त कर रहे थाना प्रभारी ओमप्रकाश, सतपाल, रवींद्र कुमार, सुभाष चंद्र, राकेश्वर, सोहनपाल आदि जीआरपी कर्मी जनरल कोच में संदिग्धों की चेकिंग कर रहे थे। 
 

इसी दौरान शोएब हथियारों से भरा बैग लेकर लेटा हुआ मिल गया। जब उसकी बैग की तलाशी ली गई तो उसमें हथियारों की खेप देखकर जीआरपी कर्मियों के होश उड़ गए। उसे तुरंत हिरासत में लेकर थाने ले आए और पूछताछ शुरू की। शोएब ने कपड़ों में बीच में 32 बोर की नौ पिस्टल छिपाकर रखी थी। इसका दूसरा साथी दूसरे डिब्बे में था। वह अभी पकड़ में नहीं आ पाया है।
 

थाना प्रभारी ओमप्रकाश ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ ने आरोपी ने बताया कि इसके पहले वह तीन चार बार हथियारों की सप्लाई कर चुका है। एक बार की सप्लाई में उसे 22 से 25 हजार रुपए मिलते हैं। उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश के इंदौर से हथियार लेकर निजामुद्दीन होते हुए शामिल और देहरादून तक जाता है।

COMMENT