अध्यापकों की लंबित मांगों को जल्द पूरा करें सरकार : शमशेर / अध्यापकों की लंबित मांगों को जल्द पूरा करें सरकार : शमशेर

Rohtak News - हरियाणा राजकीय अध्यापक कल्याण संघ की बैठक भरत कॉलोनी स्थित भरत सिंह मेमोरियल धर्मशाला में की गई। बैठक में...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2018, 03:45 AM IST
Rohtak - government to complete pending demands of teachers shamsher
हरियाणा राजकीय अध्यापक कल्याण संघ की बैठक भरत कॉलोनी स्थित भरत सिंह मेमोरियल धर्मशाला में की गई। बैठक में सर्वसम्मति से सरकार से मांग की गई कि संघ की लम्बित मांगों का शीघ्र निराकरण किया जाए। प्रांतीय अध्यक्ष शमशेर सिवाच ने कहा कि संघ की मुख्य लम्बित मांगों में पुरानी पेंशन नीति बहाल की जाए, प्राथमिक स्कूल हेड टीचर की छात्र संख्या की शर्त हटाकर सभी स्कूलों में पदोन्नति से हेड टीचर लगाया जाए, सफाई कर्मचारियों लगाए जाएं , कैशलेस चिकित्सक का पत्र शीघ्र जारी किया जाए, पेंशन भोगी कर्मचारियों के लिए पंजाब की तर्ज पर 80 साल की बजाए 65 वर्ष की आयु पर पेंशन बढ़ोत्तरी का नियम बहाल किया जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछली सरकार के दोनों आदेशों को रोक दिया था।

सरकार की आलोचना की

प्रांतीय प्रधान शमशेर सिवाच ने कहा कि संघ ने निर्णय लिया है कि ओएसडी भुवनेश्वर दयाल से उनके कार्यालय में संघ का शिष्टमंडल दोबारा बात करेगा और अध्यापकों की लंबित मांगों को पूरा करने की मांग करेगा। इसके अलावा शिष्टमंडल शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा से भी बातचीत करेगा। बैठक में सभी वक्ताओं ने हरियाणा सरकार की घोर आलोचना की और इसे कर्मचारियों से वादा खिलाफी बताया। बैठक में संघ के मुख्य संरक्षक देवराज नांदल, रामरती देवी, धनपति हुड्डा, कोषाध्यक्ष कर्णवीर बडक़, रामचंद्र शर्मा, सत्यवीर मलिक, जयकंवार, जियाराम, विजेंद्र, दिलराज हुड्डा, सुनील कुमार वर्मा, बिजेंद्र आदि ने भी अपने विचार रखे।

X
Rohtak - government to complete pending demands of teachers shamsher
COMMENT