पलवल / मंत्री मूलचंद शर्मा ने आईटीआई और आरटीए दफ्तर में की छापेमारी, छात्र फर्श पर बैठे दिखे तो प्रिंसिपल को लगाई फटकार

आईटीआई में जमीन पर बैठकर पढ़ाई कर रहे बच्चों से बात करते कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा। आईटीआई में जमीन पर बैठकर पढ़ाई कर रहे बच्चों से बात करते कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा।
आरटीए कार्यालय का निरीक्षण करते मंत्री साथ में डीसी व आरटीओ मौजूद। आरटीए कार्यालय का निरीक्षण करते मंत्री साथ में डीसी व आरटीओ मौजूद।
X
आईटीआई में जमीन पर बैठकर पढ़ाई कर रहे बच्चों से बात करते कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा।आईटीआई में जमीन पर बैठकर पढ़ाई कर रहे बच्चों से बात करते कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा।
आरटीए कार्यालय का निरीक्षण करते मंत्री साथ में डीसी व आरटीओ मौजूद।आरटीए कार्यालय का निरीक्षण करते मंत्री साथ में डीसी व आरटीओ मौजूद।

  • आरटीए कार्यालय में तीन कर्मचारी ड्यूटी से मिले नदारद
  • डीसी को तत्काल उन कर्मचारियों पर कार्रवाई के दिए निर्देश

दैनिक भास्कर

Feb 03, 2020, 05:21 PM IST

पलवल। हरियाणा कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री मूलचंद शर्मा सोमवार को आरटीए कार्यालय एवं आईटीआई का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। मंत्री ने आईटीआई वर्कशॉप में छात्रों को जमीन पर बैठा देख प्रिंसिपल व इंस्ट्रक्टर को जमकर फटकार लगाई, वहीं आरटीए कार्यालय में तीन कर्मचारी ड्यूटी से नदारद मिले। जिस पर मंत्री ने मौके पर ही डीसी से उक्त नदारत मिले कर्मचारियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

हरियाणा सरकार के मंत्री मूलचंद शर्मा ने सोमवार को सुबह पहले औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र आईटीआई का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वर्कशॉप में छात्र जमीन में बैठकर पढ़ाई करते मिले। जिनसे मंत्री ने बातचीत की और मौके पर मौजूद इंस्ट्रक्टर को फटकार लगाते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं के बैठने की व्यापक व्यवस्था क्यों नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं को फर्श पर बिठाने से पहले कम से कम दरी तो बिछानी चाहिए थी।

इसके बाद कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा आरटीए ऑफिस का निरीक्षण करने पहुंचे, जहां तीन कर्मचारी अपनी डयूटी से नदारद मिले। जिनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए डीसी को निर्देश जारी कर दिए है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आईटीआई पलवल में तीन वर्ष पहले नई बिल्डिंग बनाई गई है, लेकिन उस बिल्डिंग में अभी कक्षाऐं शुरू नहीं की गई है। इसमें अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है। आईटीआई की पुरानी बिल्डिंग की बजाय नई बिल्डिंग में कक्षाऐं शुरू करने के निर्देश दे दिए गए है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना