अंगुली पर मतदान का निशान दिखाने पर खाने पर मिलेगी 40% छूट

Rohtak News - त्योहारी सीजन में लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व चुनाव में ज्यादा से ज्यादा भागेदारी के लिए प्रशासन हररोज नए उपाय अमल...

Oct 12, 2019, 08:41 AM IST
त्योहारी सीजन में लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व चुनाव में ज्यादा से ज्यादा भागेदारी के लिए प्रशासन हररोज नए उपाय अमल में ला रहा है। ज्यादा वोटिंग के लिए प्रशासन के साथ होटल वाले भी अागे अाए हैं। वे मतदान करने वालों को खाने पर 40 प्रतिशत तक छूट देंगे। वहीं 21 अक्टूबर काे जन्मदिन मनाने वालाें काे वोट डालने के बाद गुलाब का फूल देकर बधाई दी जाएगी। इसके लिए स्वयंसेवियों को बतौर वालंटियर लगाया जाएगा। सबसे उम्रदराज प्रथम तीन मतदाताओं को भी स्वयंसेवियों की ओर से मतदान केंद्र पर माला डालकर सम्मानित किया जाएगा। पहली बार जिले में सबसे कम मत संख्या वाले बूथों को चुना जाएगा। जहां प्रशासनिक अधिकारी विभिन्न वालंटियर, आंगनबाड़ी वर्कर व आशा वर्कर की सहायता से सौ प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखा गया है। दिव्यांग मतदाताओं को भी बूथ तक लाया जाएगा।

अाअाे मतदान करें : 21 काे मतदान बढ़ाने के लिए प्रशासन के साथ मिलकर 2 हाेटल मालिकाें ने की पहल

2014 चुनाव में मतदान प्रतिशत

65.99%

रोहतक

74.80%

गढ़ी-सांपला-किलोई

81.77%

महम

72.56%

कलानौर


अन्य होटल संचालकों से भी साथ देने की अपील की

शुक्रवार को होटल रिवोली व महाराजा होटल की प्रबंधन समिति ने 21 अक्तूबर को मतदान वाले दिन अंगुली पर वोटिंग निशान दिखाने वाले उपभोक्ताओं को लंच व डीनर के भुगतान में 40 प्रतिशत छूट देने का फैसला किया है। उन्होंने इस मौके पर अन्य सभी होटल संचालकों का आह्वान किया है कि वे भी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आगे कदम बढ़ाएं।


रंगाेली प्रतियोगिता करवाकर करेंगे जागरूक

एडीसी अजय कुमार ने बताया कि 14 अक्टूबर को विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। रंगोली प्रतियोगिता सामान्य बस अड्डा, पीजीआई, सामान्य अस्पताल, रेलवे स्टेशन, लघु सचिवालय आदि स्थानाें पर हाेगी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में पोस्टर मेकिंग, स्लोगन राइटिंग, क्विज कंपटीशन आदि कार्यक्रम भी इसी दिन आयोजित किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त जिस तरह से जिला में अभी तक स्वीप अभियान चलाया जा रहा है उस पर आधारित एक लघु फिल्म मुख्य समारोह में दिखाई जाएगी। डीसी आरएस वर्मा ने बताया कि अभी तक विभिन्न जिलों में किए गए कार्यक्रमों में जिला स्तर पर विजयी रहे प्रतिभागियों के लिए मंडल स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन 14 अक्तूबर को रोहतक में किया जाएगा। मण्डल स्तरीय प्रतियोगिताओं में विजयी रहने वाले प्रतिभागियों को मंडलायुक्त पंकज यादव प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना