सर्व मंगल की कामना से मिलेगी परमात्मा की कृपा: स्वामी सत्यानंद

Rohtak News - हृदय में सदैव सर्व मंगल की कामना से जीव एक न एक दिन परमात्मा की कृपा का पात्र बन जाता है। जब कण कण में ईश्वरी सत्ता...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:01 AM IST
Maham News - haryana news all the wishes of god will be found in god39s grace swami satyanand
हृदय में सदैव सर्व मंगल की कामना से जीव एक न एक दिन परमात्मा की कृपा का पात्र बन जाता है। जब कण कण में ईश्वरी सत्ता विराजमान है ताे किससे अाैर क्याें विराेध हाेना चाहिए। यह उ्दगार अखिल भारतीय स्वामी महेशानंद साेहम महामंडल वृंदावन के अध्यक्ष स्वामी सत्यानंद महाराज के हैं। वे मंगलवार काे ग्रीन राेड स्थित साेहम मंदिर में ब्रह्मलीन संत अमरानांद महाराज की 5वीं पुण्यतिथि पर अायाेजित श्रद्धांजलि सभा काे संबाेधित कर रहे थे। उन्हाेंने कहा कि संसार मरणधर्मा है। यहां हर किसी काे अपने हिस्से का सच जीने के लिए अाना पड़ता है। कर्माें के अाधार पर लाेगाें की करनी का लेखा जाेखा बनता है। संताें की सीख रही है कि सांसारिक जिम्मेदारियाें काे निभाते हुए उसमें लिप्त नहीं हाेना ही जीव के कल्याण का मार्ग बनाता है। उसमें भी सत्संग अाैर याेग्य गुरु का सानिध्य अाध्यात्मिक जगत में लक्ष्य सुनिश्चित करता है।

राेहतक के साेहम मंदिर में अायाेजित श्रद्धांजलि सभा के दौरान श्रद्धालु।

कलियुग में राम नाम ही संकीर्तन

स्वामी राघव देव महाराज ने कहा कि कलियुग में सर्वथा मंगलकारी राम नाम संकीर्तन है। जिसे अाठाें याम जप करते रहना चाहिए। हर युग में धर्म अाैर अधर्म के बीच द्वंद चलता रहता है। लेकिन विजय सत्य अाैर पुरुषार्थी लाेगाें की हाेती है। श्रद्धांजलि सभा में हरिद्वार से स्वामी ज्ञानदेव, हरदाेई स्वामी राम चेतन, स्वामी रामानंद त्यागी, स्वामी अनुभेवानंद, स्वामी चेतनदेव, स्वामी प्रवर्णानंद अादि संत-महात्माअाें ने स्वामी अमरानंद महाराज काे भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। श्रद्धालुअाें ने भजनाें की प्रस्तुति का अानंद उठाया। दाेपहर एक बजे से अायाेेजित भंडारे में सबने प्रसाद ग्रहण किया।

X
Maham News - haryana news all the wishes of god will be found in god39s grace swami satyanand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना