• Hindi News
  • Haryana
  • Rohtak
  • Sampla News haryana news anonymous complaint about pressure on students to campaign for baba39s election

बाबा का चुनाव प्रचार करने के लिए स्टूडेंट्स पर दबाव बनाने की बेनामी शिकायत पहुंची

Rohtak News - रोहतक | बाबा मस्तनाथ विवि के कुलाधिपति एवं मठ के महंत बालकनाथ अलवर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी बने हैं। उनके...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:26 AM IST
Sampla News - haryana news anonymous complaint about pressure on students to campaign for baba39s election
रोहतक | बाबा मस्तनाथ विवि के कुलाधिपति एवं मठ के महंत बालकनाथ अलवर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी बने हैं। उनके प्रचार में विवि के बच्चों पर दबाव बनाने की एक बेनाम शिकायत से हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी के पास एक बेनामी शिकायत पहुंची है। इस शिकायत में आरोप लगाए गए कि अलवर से प्रत्याशी महंत बाबा बालकनाथ के प्रचार के लिए स्टूडेंट्स पर दबाव बनाया जा रहा है। ऐसे में मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. यश गर्ग की ओर से एसडीएम एवं एआरओ राकेश कुमार को मामले की जांच सौंपी गई। डॉ. गर्ग ने बताया कि एआरओ की ओर से विवि में जाकर काफी बच्चों के बयान दर्ज किए, लेकिन इस तरह की शिकायत में लगाए गए आरोपों की पुष्टि नहीं हो पाई है।

आयोग में जवाब दाखिल कर दिया है, इस तरह का कोई मामला नहीं: वहीं, बाबा मस्तनाथ विवि के कुलपति प्रो. रामसजन पाण्डेय का कहना है कि चुनाव आयोग की ओर से ही हमारे पास इस तरह की शिकायत आई थी। इस मामले में रजिस्ट्रार डॉ. विनोद कुमार की ओर से आयोग में जवाब दाखिल कर दिया है। इस तरह का कोई मामला नहीं था।

जेल अधीक्षक पर आरोपों की नहीं हुई पुष्टि

इससे पहले सुनारिया जेल अधीक्षक के खिलाफ भी बेनाम शिकायत चुनाव आयोग में भेजी गई थी। इस शिकायत में बाबा राम रहीम पर पार्टी विशेष के लिए अनुयायियों को समर्थन करवाने का दबाव बनाने का अारोप लगाया था। मामले की जांच एसडीएम सांपला और डीएसपी ताहिर हुसैन को सौंपी गई। डीसी डाॅ. यश गर्ग ने बताया कि इस शिकायत में भी लगाए गए आरोपों की पुष्टि नहीं हो पाई है। हालांकि जांच कर रिपोर्ट आयोग को भेज दी गई थी।

X
Sampla News - haryana news anonymous complaint about pressure on students to campaign for baba39s election
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना