हादसा / कूलर फैक्ट्री में लगी आग के दूसरे दिन निकले दो कर्मचारियों को जले हुए शव



फैक्ट्री से निकाला गया शव। फैक्ट्री से निकाला गया शव।
आग बुझाते हुए दमकल की गाड़ियां। आग बुझाते हुए दमकल की गाड़ियां।
X
फैक्ट्री से निकाला गया शव।फैक्ट्री से निकाला गया शव।
आग बुझाते हुए दमकल की गाड़ियां।आग बुझाते हुए दमकल की गाड़ियां।

  • बहादुरगढ़ के औद्योगिक क्षेत्र में शुक्रवार को लगी थी आग
     

Dainik Bhaskar

Sep 21, 2019, 06:47 PM IST

बहादुरगढ़। यहां के औद्योगिक क्षेत्र की एक कूलर फैक्ट्री में शुक्रवार को लगी आग की दो मंजिलों में आग पर काबू पाने के बाद दो कर्मचारियों के शव बाहर निकाले गए हैं, दोनों ही इंजीनियर के पद पर तैनात थे। जबकि बैसमेंट व चौथी मंजिल में अभी फायर कर्मचारी नहीं पहुंच पाए हैं। बैसमेंट में और भी कर्मचारियों के फंसे होने की संभावना है। इसे लेकर फायर ब्रिगेड के करीब 26 कर्मचारी शुक्रवार शाम चार बजे से लगातार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन पूरी फैक्ट्री में कुलर बनाने की प्लास्टिक की बॉडी व प्लास्टिक दाने का बड़ा स्टाक होने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। 

 

आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड की 20 गाड़ियों की मदद से दिन-रात आग बुझाने के प्रयास के बाद भी केवल दो मंजिलों की आग पर ही काबू पाया जा सका है। दोनों श्रमिकों की पहचान हो गई है। फैक्ट्री में लगी आग के दौरान दूसरी मंजिल पर काम कर रहे कर्मचारी दीपक ठाकुर निवासी पटना (बिहार) व शोएब अंसारी वासी मेरठ की दर्दनाक मौत हो गई। उनके शव साथ साथ ही गिरे मिले। दोनों शवों धुएं से पूरी तरह से काले हुए थे। ऐसे में आशंका जताई गई है कि उनकी मौत बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिलने पर धुएं में दम घुटने से हुई है। 

 

जिला फायर अधिकारी टंकीराम, चतुर्भूज कौशिक व रविंद्र कुमार तर्क था कि यदि उन्हें सही लोकेशन मिल जाती तो वे यहां फंसे कर्मचारियों को किसी तरह से भी बचा लेते। सुबह घटना की खबर लगने के बाद व फैक्टरी में लगी आग व उसमें 2 श्रमिकों की मौत होने का मामला अभी सामने आने पर डीसी संजय जून ने जांच के आदेश दिए हैं। 

 

डीसी ने कहा जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। पूरी तरह से आग बुझने के बाद ही सही स्थिति का आंकलन हो सकेगा। वहीं एसएसपी अशोक कुमार ने घटनास्थल का दौरा कर पुलिस अधिकारियों सुरक्षा को लेकर हर व्यवस्था दुरुस्त बनाए रखने के लिए आदेश दिए हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना