पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Haryana News Bhadurgarh Two Dead Body Found In Collar Factory Fire

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कूलर फैक्ट्री में लगी आग के दूसरे दिन निकले दो कर्मचारियों को जले हुए शव

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फैक्ट्री से निकाला गया शव।
  • बहादुरगढ़ के औद्योगिक क्षेत्र में शुक्रवार को लगी थी आग

बहादुरगढ़। यहां के औद्योगिक क्षेत्र की एक कूलर फैक्ट्री में शुक्रवार को लगी आग की दो मंजिलों में आग पर काबू पाने के बाद दो कर्मचारियों के शव बाहर निकाले गए हैं, दोनों ही इंजीनियर के पद पर तैनात थे। जबकि बैसमेंट व चौथी मंजिल में अभी फायर कर्मचारी नहीं पहुंच पाए हैं। बैसमेंट में और भी कर्मचारियों के फंसे होने की संभावना है। इसे लेकर फायर ब्रिगेड के करीब 26 कर्मचारी शुक्रवार शाम चार बजे से लगातार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन पूरी फैक्ट्री में कुलर बनाने की प्लास्टिक की बॉडी व प्लास्टिक दाने का बड़ा स्टाक होने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। 
 
आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड की 20 गाड़ियों की मदद से दिन-रात आग बुझाने के प्रयास के बाद भी केवल दो मंजिलों की आग पर ही काबू पाया जा सका है। दोनों श्रमिकों की पहचान हो गई है। फैक्ट्री में लगी आग के दौरान दूसरी मंजिल पर काम कर रहे कर्मचारी दीपक ठाकुर निवासी पटना (बिहार) व शोएब अंसारी वासी मेरठ की दर्दनाक मौत हो गई। उनके शव साथ साथ ही गिरे मिले। दोनों शवों धुएं से पूरी तरह से काले हुए थे। ऐसे में आशंका जताई गई है कि उनकी मौत बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिलने पर धुएं में दम घुटने से हुई है। 
 
जिला फायर अधिकारी टंकीराम, चतुर्भूज कौशिक व रविंद्र कुमार तर्क था कि यदि उन्हें सही लोकेशन मिल जाती तो वे यहां फंसे कर्मचारियों को किसी तरह से भी बचा लेते। सुबह घटना की खबर लगने के बाद व फैक्टरी में लगी आग व उसमें 2 श्रमिकों की मौत होने का मामला अभी सामने आने पर डीसी संजय जून ने जांच के आदेश दिए हैं। 
 
डीसी ने कहा जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। पूरी तरह से आग बुझने के बाद ही सही स्थिति का आंकलन हो सकेगा। वहीं एसएसपी अशोक कुमार ने घटनास्थल का दौरा कर पुलिस अधिकारियों सुरक्षा को लेकर हर व्यवस्था दुरुस्त बनाए रखने के लिए आदेश दिए हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें