• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rohtak News haryana news by dividing the city into 5 zones officers will go to every ward and listen for 2 hours sewer water problem

शहर काे 5 जोन में बांटकर अधिकारी हर वार्ड में जाकर 2 घंटे सुनेंगे सीवर-पानी की समस्या

Rohtak News - पीने के पानी व सीवर से जुड़ी समस्याओं के लगातार बढ़ने और जनता के आक्रोश को देखते हुए अब समाधान के लिए नई कार्य याेजना...

Sep 01, 2019, 08:50 AM IST
पीने के पानी व सीवर से जुड़ी समस्याओं के लगातार बढ़ने और जनता के आक्रोश को देखते हुए अब समाधान के लिए नई कार्य याेजना तैयार की गई है। दो महीने सितंबर और अक्तूबर में इसे लागू किया जाएगा। शहर के 22 वार्डों को 5 जोन में बांटकर वहां पब्लिक हेल्थ विभाग की वाटर व सीवर विंग का अलग-अलग एडिशनल स्टाफ तैनात होगा। इन्हें सीवर की सफाई के लिए जेटिंग मशीन भी दी जाएगी। यह स्टाफ हर दिन 2 घंटे वार्ड में बैठकर पानी व सीवर संबंधी शिकायते जुटाएगा और प्राथमिकता के आधार पर उसकाे दुरुस्त करेगा। संबंधित पार्षद को इसका फीडबैक भी दिया जाएगा।

पब्लिक हेल्थ विभाग के इंजीनियर इन चीफ मनपाल सिंह ने रेस्ट हाउस में मेयर मनमोहन गोयल, शहर के सभी पार्षदों और पब्लिक हेल्थ विभाग के एक्सईएन, एसडीओ व जेई आदि के साथ बैठक की। इस दौरान शहर में पानी व सीवर से जुड़ी समस्याओं और उसके समाधान के तरीके और लगने वाले समय के बारे में जानकारी ली गई। सभी पार्षदाें ने अपने वार्ड की कॉलोनियों व मोहल्लों में गंदे पानी की सप्लाई, आपूर्ति संकट व सीवर ओवरफ्लो की शिकायत की। इसके बाद तय हुआ कि जरूरी संसाधन और एडशिनल स्टाफ की तैनाती करके पानी व सीवर से जुड़ी समस्याओं का आगामी दो माह में समाधान करवाया जाएगा।

समीक्षा करने के लिए हर माह होगी बैठक

शहर के लगभग सभी 22 वार्डों में सीवरेज से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए बनाए जा रहे हर जोन को फील्ड स्टाफ के साथ ही एक जेटिंग मशीन दी जाएगी ताकि तत्काल जाम पड़े अथवा ओवरफ्लो हो सीवर काे खोला जा सके। सीवर व पानी से जुड़ी समस्याओं के समाधान की रिव्यू मीटिंग हर महीने पब्लिक हेल्थ विभाग के एसई विशाल बंसल करेंेगे। इसकी रिपाेर्ट चीफ इंजीनियर के अलावा मेयर मनमोहन गोयल को भी भेजेंगे।

पार्षद बाेले-नहीं मिलता पीने के पूरा अाैर साफ पानी, सीवर हाे रहे अाेवरफ्लो

जल संकट से जूझ रही वार्ड 1 की 80 प्रतिशत आबादी


काटे जाएंगे पानी के अवैध कनेक्शन


हिसार राेड स्थित जेपी काॅलाेनी में अाेवरफ्लाे सीवर का पानी निकालते निगम के सीवर कर्मी।

बूस्टर में दिक्कत से नहीं मिलता पीने का पानी


गांधी नगर व जवाहर नगर में पानी व सीवर की दिक्कत


हड़ताल खत्म होने के बाद शुरू हुई ओवरफ्लो सीवर की सफाई

सहमति बनने पर खत्म हुई हड़ताल के दूसरे दिन शनिवार को शहर में ओवरफ्लो हो रहे सीवर की सफाई का काम शुरू हो गया। बीते 25 दिन से सबसे ज्यादा सीवरेज समस्या झेल रहे हिसार रोड, गढ़ी मोहल्ला, कुआं मोहल्ला, जेपी कॉलोनी व सैनिक कॉलोनी मेंे सीवरमैन की टीम भेजी गई। शाम तक वहां सफाई अभियान चलाया गया, लेकिन गंदे पानी की निकासी सही ढंग से नहीं हो सकी। इस संबंध में सीवर सफाई कर्मियों का कहना है कि पूरी लाइन जाम होने से दिक्कत अभी भी बनी हुई है। रविवार को छुट्‌टी होने के बाद भी सीवर की सफाई काम चालू रहेगा। डीटीपी केके वार्ष्णेय ने सफाई कर्मचारियों के साथ बातचीत कर उनको शहर में 4 दिन से ठप सफाई कार्य शुरू कराने का निर्देश दिया।

खेड़ीसाध-बलियाणा में जल संकट का समाधान नहीं


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना