किलाेई में 167 विद्यार्थियों के दांतों का चेकअप किया

Rohtak News - भारत विकास परिषद, सेक्टर शाखा की ओर से शुक्रवार को किलोई के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दंत चेकअप कैंप...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:51 AM IST
Rohtak News - haryana news checked the teeth of 167 students in killeai
भारत विकास परिषद, सेक्टर शाखा की ओर से शुक्रवार को किलोई के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दंत चेकअप कैंप लगाया गया। स्नातकोत्तर दंत चिकित्सालय की टीम ने कैंप में 167 विद्यार्थियों के दांतों का परीक्षण किया। कैंप की शुरुआत प्रिंसिपल सिम्मी बत्रा, गांव के दोनों सरपंच रामफल व सरपंच राकेश किलोईया, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष सीताराम चुघ ने की। वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. मोनिका कालरा ने बताया कि इस कैंप में 167 मरीज देखे गई जिनमें से 30 मरीजों के दांतों दंत क्षय के रोकथाम के लिए उपचार दिया गया।

शिविर में वरिष्ठ चिकित्सक डा उत्कृष्ट, डॉ. भावना, डॉ. मंत्रा, डाॅ. नरेश, डाॅ. दीपा, डाॅ. दीक्षा, डाॅ. अनिल, डाॅ. योगिता डॉक्टरों की टीम ने सभी बच्चों के दांतों की जांच की। कैंप में परिषद के सदस्य व वरिष्ठ अध्यापक रमेश अहलावत, शाखा सचिव गुलशन उप्पल, कैंप संयोजक एमएल अरोड़ा, जयप्रकाश, सची अहलावत, कृष्णा कुमारी, राकेश, अतर सिंह नरवाल, सुरेंद्र अहलावत, नरेंद्र सिंह व वंदना मौजूद रहीं।

दिव्य ज्योति जागृति संस्थान में 100 से अधिक लोगों के दांतों को जांचा

रोहतक | पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेज के पब्लिक हेल्थ डेंटिसटरी विभाग ने शुक्रवार को दिव्य ज्योति जागृति संस्थान में डेंटल हेल्थ चेकअप शिविर लगाया। इसमें करीब 100 से अधिक मरीजों की जांच की गई। विभागाध्यक्ष डॉ. मंजूनाथ ने बताया कि उनका विभाग समय-समय पर लोगों को दंत स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करता रहता है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की ओर से 9 सितंबर को शुरू किया गया ओरल हेल्थ जागरूकता अभियान 19 अक्टूबर तक चलेगा। उन्होंने बताया कि उनका लक्ष्य है कि इस अवधि में अधिक से अधिक लोगों को मौखिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जाए।

प्राचार्य डॉ. संजय तिवारी ने बताया कि स्वस्थ रहने के लिए मौखिक स्वस्थ होना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमें अपने दांतों का ध्यान रखते हुए प्रतिदिन सुबह-शाम ब्रश करना चाहिए। डॉ. कनिका ने बताया कि जिन लोगों को दंत संबंधी समस्याएं पाईं गईं, उनका डेंटल वैन में इलाज किया। इस अवसर पर डॉ. राधे, डॉ. अमित, डॉ. कनिका, डॉ. मानशी, डॉ. नेहा व कई इंटर्न मौजूद रहे।

Rohtak News - haryana news checked the teeth of 167 students in killeai
X
Rohtak News - haryana news checked the teeth of 167 students in killeai
Rohtak News - haryana news checked the teeth of 167 students in killeai
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना