बरसात से मौसम में घुली ठंडक, तापमान में छह डिग्री गिरावट

Rohtak News - राेहतक की अनाज मंडी में बरसात से भीगा गेहूं। भास्कर न्यूज | रोहतक पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार बदल रहा है।...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:31 AM IST
Rohtak News - haryana news cold weather in the rainy season six degrees below the temperature
राेहतक की अनाज मंडी में बरसात से भीगा गेहूं।

भास्कर न्यूज | रोहतक

पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार बदल रहा है। कभी धूलभरी आंधी तो कभी बारिश हो रही है। शुक्रवार चौथे दिन भी जिले में देर शाम तेज बरसात हुई। इससे पहले जिले मेंे 30 किमी प्रति घंटा की तूफानी हवा चली। रात 9 बजे शुरू हुआ बारिश का दौर रुक-रुककर देर रात तक जारी रहा। इससे तापमान में भी गिरावट बनी है। छह डिग्री तापमान की गिरावट होने से अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक पहुंच गया है। वहीं, न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। इससे न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बरसात के कारण मौसम में आर्द्रता 70 फीसदी तक पहुंच गई है। माैसम में बदलाव के लगातार बने रहने के चलते गर्मी का असर कम ही बना है। इससे अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी नहीं हो पा रही है। इस पूरे सप्ताह में अधिकतम तापमान 38 डिग्री से ऊपर नहीं जा सका।

अगले 3 दिन बादल छाए रहेंगे, दिन में धूप निकलेगी

मौसम विशेषज्ञों की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के चलते इस तरह का असर बना है। फिलहाल यह विक्षोभ पूरी तरह से गुजर चुका है। चार दिन तक इसका असर जिले ही नहीं एनसीआर में भी बना रहा। अब अाने वाले दिनाें में हालांकि माैसम में सुधार हाेगा। अाने वाले तीन दिन हालांकि बादल छाए रहेंगे अाैर दिन में धूप भी निकलेगी। इससे तापमान में बढ़ोतरी हाेगी। अधिकतम तापमान 38 डिग्री से 40 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। वहीं, इसके बाद एक नया पश्चिमी विक्षाेभ सक्रिय हाे रहा है। इसका प्रभाव भी देखने को मिलेगा। मंडी में बरसात के कारण खुले में पड़ा गेहूं भीग गया। किसानों को तिरपाल की कमी खलती रही। लिफ्टिंग कम होने से गेहूं खुले में मंडी में पड़ा है। कई दिन से किसान गेहूं का सुखाते हैं। इसके बाद दिन में धूप निकलती और फिर रात को बरसात हो जाती है।

X
Rohtak News - haryana news cold weather in the rainy season six degrees below the temperature
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना