साइबर ठगों ने तीन लोगों के खातों से निकाले लाखों रुपए

Rohtak News - साइबर ठगों ने अलग अलग तरीके से तीन लोगों के अकाउंट से लाखों रुपए निकाल लिए। तीनों मामलों में संबंधित थाना पुलिस ने...

Jan 16, 2020, 08:45 AM IST
Rohtak News - haryana news cyber thugs extorted millions of rupees from three people39s accounts
साइबर ठगों ने अलग अलग तरीके से तीन लोगों के अकाउंट से लाखों रुपए निकाल लिए। तीनों मामलों में संबंधित थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गुढ़ाण गांव के संदीप ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी प|ी नर्स के पद पर मेवात में कार्यरत है। वह अपनी प|ी के एटीएम कार्ड से 26 नंवबर 2019 को कलानौर बसस्टैंड पर एटीएम से पैसे निकालने लिए गया था। एटीएम बूथ में पहले से ही एक युवक खड़ा हुआ था। मैंने एटीएम कार्ड मशीन में डाला तो पैसे नहीं निकले। वहां खड़े लड़के ने कहा कि आपने एटीएम कोड गलत डाल दिया। युवक ने एटीएम कार्ड लेकर अकाउंट से 7 हजार रुपए निकाल कर दे दिए। 27 नवंबर 2019 को अकाउंट से 20 हजार रुपए निकाल लिए गए। संदीप ने शक जाहिर किया है कि उसी युवक ने उसके अकाउंट से पैसे निकाले है। थाना कलानौर पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

किसी को जानकारी नहीं दी फिर भी Rs.40 हजार निकाले

जींद के पालवा निवासी सुरेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनका नई अनाज मंडी माल गोदाम रोड स्थित स्टेट बैंक आॅफ इंडिया की शाखा में अकाउंट है। सुरेश के अकाउंट से 27 व 28 दिसंबर 2019 को साइबर ठगों ने 40 हजार रुपए निकाल लिए। सुरेश का कहना है कि उन्होंने अपने अकाउंट व एटीएम से संबंधित कोई जानकारी नहीं दी। एटीएम कार्ड को एक महीने पहले उपयोग किया था। उसके बाद एटीएम कार्ड का कोई इस्तेमाल नहीं किया। थाना सिटी पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रिश्तेदार बता ओटीपी पूछ डेढ़ लाख रुपए निकाले

कमला नगर निवासी मनोज कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मंगलवार को उनके पास फोन आया था। फोन करने वाले ने अपने आपको मेरा रिश्तेदार बताकर फोन पर आए ओटीपी का नंबर पूछकर खाते से 1 लाख 50 हजार 170 रुपए निकाल लिए। थाना शिवाजी कॉलोनी पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

X
Rohtak News - haryana news cyber thugs extorted millions of rupees from three people39s accounts
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना