जम्मू जितने ठंडे हुए शहर के दिन व रात, 12-13 को हो सकती है बूंदाबांदी

Rohtak News - दिसंबर के पहले वीकेंड में ही तापमान जम्मू से भी नीचे अा गया है। शनिवार काे न्यूनतम तापमान राेहतक का 8.2 डिग्री दर्ज...

Dec 09, 2019, 08:21 AM IST
Rohtak News - haryana news day and night of a city as cold as jammu drizzle may occur on 12 13
दिसंबर के पहले वीकेंड में ही तापमान जम्मू से भी नीचे अा गया है। शनिवार काे न्यूनतम तापमान राेहतक का 8.2 डिग्री दर्ज किया गया और इसी समय जम्मू में 8.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। इसमें 0.7 डिग्री का अंतर ही बचा है। यानि साफ तौर पर पहाड़ों जैसी ठंड अब जिले में भी महसूस होने लगी है। रविवार के दिन व रात भी इतने ही ठंडे रहे। मैदानी इलाकों में हवा की रफ्तार कम हाेने अाैर हवा में नमी बढ़ने के कारण ठिठुरन लगातार बढ़ रही है। मौैसम विशेषज्ञों के अनुसार अब पश्चिमी विक्षोभ के कारण ठंड में भी बढ़ोतरी होगी। अब 12 से 13 दिसंबर को मौसम में बदलाव के संकेत बने हैं। एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते हल्की बूंदाबांदी, तेज हवा और गरज व चमक के साथ बादल बरस सकते हैं। इससे ठंडक का असर बढ़ जाएगा और तापमान भी तेजी से नीचे आएगा। वहीं 9 दिसंबर तक मौसम परिवर्तनशील के साथ-साथ शुष्क रहेगा। उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट अा सकती है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक इस दौरान बर्फीली हवा के साथ न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच सकता है।

5 घंटे के करीब देरी से आई दिल्ली-रोहतक मेमू

रोहतक | धुंध के कारण ट्रेनों के लेट से आने का सिलसिला शुरू हो गया है। यात्रियों को घंटों रेलवे स्टेशन पर इंतजार करना पड़ रहा है। रविवार को ट्रेन नंबर 64915 दिल्ली-राेहतक मेमू अपने निर्धारित समय दोपहर 12.20 बजे से 4 घंटा 52 मिनट की देरी से शाम को 5.11 बजे रोहतक रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर आई। वहीं ट्रेन नंबर 12555 गोरखधाम एक्सप्रेस निर्धारित समय सुबह 7.35 बजे से 57 मिनट की देरी से सुबह 8.26 बजे स्टेशन पर आई। ट्रेन नंबर 64911 नई दिल्ली-रोहतक मेमू अपने निर्धारित समय सुबह 11.30 बजे के स्थान पर 1 घंटा 38 मिनट की देरी से दोपहर 12.59 प्लेटफार्म नंबर तीन पर आई। इसके अलाव ट्रेन नंबर 14323 रोहतक-बरेली इंटरसिटी बहादुरगढ़ से ही वापस चली गई।

X
Rohtak News - haryana news day and night of a city as cold as jammu drizzle may occur on 12 13
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना