खराब प्रदर्शन वाले स्कूलाें का स्तर सुधारेंगे डाइट स्टूडेंट्स

Rohtak News - रोहतक | रोहतक और कलानौर खंड के 45 खराब प्रदर्शन स्कूलों का शिक्षण स्तर सुधारने के लिए शिक्षा अधिकारियों ने...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:20 AM IST
Rohtak News - haryana news diet students will improve the level of poorly performing schools
रोहतक | रोहतक और कलानौर खंड के 45 खराब प्रदर्शन स्कूलों का शिक्षण स्तर सुधारने के लिए शिक्षा अधिकारियों ने मॉनिटरिंग करनी शुरू कर दी है। इन स्कूलों में शिक्षकों की ओर से पढ़ाने में क्या खामियां आ रही है, किस विषय पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है और पढ़ाने का आसान तरीका क्या हो सकता है। इन्हें लेकर पहली बार डाइट फैकल्टी और करीब 2700 छात्र अध्यापकों की जिम्मेदारी लगाई गई है। डाइट फैकल्टी और छात्र अध्यापक चयनित खराब प्रदर्शन स्कूलों में जाकर खामियां जांचेंगे और शिक्षकों को ट्रेनिंग भी देंगे। यह पहल 8वें सक्षम हरियाणा परीक्षा राउंड के तहत 17 मई को होने वाली परीक्षा के लिए की गई है।

रोहतक और कलानौर खंड में प्रदर्शन रहा खराब

मंगलवार को एसडीएम राकेश कुमार के कार्यालय में सक्षम समीक्षा को लेकर मासिक बैठक हुई। बैठक में डीईओ परमेश्वरी हुड्‌डा, डीईईओ डॉ. विजय लक्ष्मी और डाइट प्रिंसिपल वीरेंद्र मलिक ने रोहतक और कलानौर खंड के 45 खराब प्रदर्शन स्कूलों से संबंधित रिपोर्ट रखी। एसडीएम राकेश ने कहा कि 26 अप्रैल को सक्षम रोहतक व कलानौर और सक्षम प्लस के लिए लाखनमाजरा में होने वाले मॉक टेस्ट को लेकर मॉनिटरिंग टीमें बनाई जाए। इन कमियों में सुधार लाने के लिए डाइट मदीना के 21 शिक्षकों और 2700 छात्र अध्यापकों की ड्यूटी लगाई जाए। इसमें सक्षम प्लस के लिए अंग्रेजी के तीन शिक्षक लाखनमाजरा में जाएंगे और बाकी रोहतक-कलानौर खंड में रहेंगे। इस अवसर पर बीईओ आर्दश राजन, पुष्पलता, एबीआरसी, बीआरसी, क्लस्टर हेड मौजूद रहे।

सक्षम योजना के तहत चौथी, छठी और 8वीं कक्षा की परीक्षा होगी। इन तीनों कक्षाओं को अपनी पिछली कक्षा के हिंदी, गणित विषय की परीक्षा देनी होगी।

X
Rohtak News - haryana news diet students will improve the level of poorly performing schools
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना