• Hindi News
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rohtak News haryana news driver and conductor will go on 1 route only 10 times to catch the dead passengers there will be a change in the 11th time

बेटिकट यात्रियों की पकड़ने के लिए 10 बार ही 1 रूट पर जाएंगे ड्राइवर व कंडक्टर, 11वीं बार में होगा बदलाव

Rohtak News - व्हाट्स एप और टेलीग्राम सोशल मीडिया के जरिए रोडवेज फ्लाइंग की लोकेशन शेयर करने के मामले में रोडवेज विभाग के...

Sep 14, 2019, 08:45 AM IST
व्हाट्स एप और टेलीग्राम सोशल मीडिया के जरिए रोडवेज फ्लाइंग की लोकेशन शेयर करने के मामले में रोडवेज विभाग के अधिकारियों ने सख्ती बढ़ा दी है। अब रोडवेज विभाग के राजस्व को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ फ्लाइंग टीम ने विशेष रणनीति बनाई है। इसके जरिए रोडवेज बसों में तैनात ड्राइवर और कंडक्टर भी 10 बार से ज्यादा एक रूट पर तैनात नहीं रहेगा। उसे 11वीं बार बदल दिया जाएगा। फ्लाइंग की लोकेशन शेयर करने के मामले में अब विभाग की ओर से की गई सख्ती के तहत दो दिन में ही बेटिकट यात्रा करने वाले 19्र0 यात्रियों का चालान काटा जा चुका है। इनसे रोडवेज फ्लाइंग टीम ने 38 हजार रुपए का जुर्माना भी वसूला है।

रोडवेज विभाग के जीएम जोगेंद्र रावल का कहना है कि इस मामले में कड़ा संज्ञान लिया जा रहा है। अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। जैसे ही इस मामले में कोई सुराग हाथ लगेगा तो ऐसे यात्रियों को पकड़कर उनके खिलाफ क्रिमिनल केस बनाया जाएगा और साइबर सेल की भी मदद ली जाएगी। फिलहाल जीएम और टीएम की दो अतिरिक्त फ्लाइंग लगा दी गई हैं।

बता दें कि दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से इस मामले में समाचार प्रकाशित किया था। इसमें खुलासा किया था कि व्हाट्सएप और टेलीग्राम सोशल मीडिया के जरिए बेटिकट यात्री फ्लाइंग की लोकेशन शेयर करते हैं, जिससे या तो यात्री टिकट लेते नहीं है या फिर फ्लाइंग का पता चलते ही पहले उतर जाते हैं। इसके बाद से परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार की ओर से प्रदेश के सभी जीएम को सख्ती बरतने के निर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही जीएम को औचक निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना