• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Sampla News haryana news even after the villagers protested in naunand the corporation changed the electricity meter in the presence of police force

नौनंद में ग्रामीणों के विरोध के बाद भी निगम ने पुलिस फोर्स की मौजूदगी में बदले बिजली मीटर

Rohtak News - गांव नौनंद में गुरुवार काे बिजली निगम की टीम ने बिजली मीटर घराें से बाहर लगाने का अभियान चलाया। इस दौरान ग्रामीणों...

Jan 24, 2020, 08:45 AM IST
गांव नौनंद में गुरुवार काे बिजली निगम की टीम ने बिजली मीटर घराें से बाहर लगाने का अभियान चलाया। इस दौरान ग्रामीणों ने टीम का विरोध भी किया। ग्रामीणों के विरोध करने के बावजूद भी बिजली निगम की टीम ने 27 बिजली मीटर घरों से बाहर निकाले। टीम सुबह करीब पौने 10 बजे पुलिस फोर्स के साथ गांव पहुंची। टीम के गांव पहुंचने की जानकारी मिलते ही ग्रामीण एकत्रित होकर विरोध करने लग गए। भालौठ सब डिविजन के एसडीओ व सांपला थाना प्रभारी कुलबीर सिंह ने किसी प्रकार ग्रामीणों को समझाया। अब 27 जनवरी के बाद बिजली निगम मीटरों को घरों से बाहर निकाले की प्रक्रिया शुरू करेगा।

जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह एसडीओ सुरेंद्र के नेतृत्व में बिजली मीटर घरों से बाहर निकाले के लिए एक टीम गांव पहुंची। एहतियात के तौर पर 21 पुलिस कर्मचारी भी टीम के साथ रहे। पुलिस टीम का नेतृत्व थाना प्रभारी कुलबीर सिंह ने किया। हालांकि इस दौरान ग्रामीण मीटर बाहर लगाने का विरोध करते है।

मीटर बाहर लगाने का विरोध कर रहे ग्रामीण को समझाते निगम कर्मी।

बिजली मीटर पोल पर लगाते बिजली निगम के कर्मचारी।

निगम ने 27 तक रोकी कार्रवाई : बाद में सरपंच व अन्य ग्रामीणों ने एसई रोहतक से मिलने का समय मांगा और तब तक गांव के बिजली मीटर बाहर लगाने की प्रक्रिया रोकने की बात कही। बाद में एसई के निर्देश पर 27 जनवरी तक बिजली मीटर घरों से बाहर निकालने के काम को रोक दिया है। अब 27 जनवरी को निगम व ग्रामीणों के बीच बैठक होने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू हो सकेगी। एसडीओ सुरेंद्र का कहना है कि पहले ही गांव का लाइन लॉस बहुत ज्यादा है। वोल्टेज भी कम मिल रही है। बिजली मीटर घरों से बाहर निकाले जाने के बाद लाइन लॉस कम हो जाएगा और ग्रामीणों को पूरी वोल्टेज भी मिलना शुरू हो जाएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना