आज भी छाएंगे बादल, तेज हवाओं के साथ होगी बूंदाबांदी

Rohtak News - अलनीनो और अरब सागर में सक्रिय हुए नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से मंगलवार को अलसुबह ही मौसम अचानक बदल गया। सुबह से ही...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:25 AM IST
Rohtak News - haryana news even today cloudy clouds will be accompanied by strong winds
अलनीनो और अरब सागर में सक्रिय हुए नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से मंगलवार को अलसुबह ही मौसम अचानक बदल गया। सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे और बूंदाबांदी हुई। इससे वातावरण में हल्की ठंडक का अहसास हुआ। अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 20 डिग्री दर्ज किया गया। दिन में गर्मी के तेवर भी हल्के हो गए। दिन में हवा की गति 15 से 18 किलोमीटर प्रति घंटा रही। शाम होेते-हाेते एक बार फिर हवा चलने से मौसम में गर्मी का असर कुछ कम महसूस होने लगा। जिले में सोमवार रात करीब साढ़े 10 बजे अचानक 27 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चली। इसी दौरान बूंदाबांदी भी हुई। इस दौरान शहर में कई इलाकों में बिजली भी गुल रही। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक तूफान का व्यापक असर पाकिस्तान से लेकर राजस्थान, उत्तरी भारत और बंगाल की खाड़ी तक है। हवा की गति काफी तेज है और यही कारण है कि बादलों में चक्रवात का व्यापक असर है। बुधवार तक मौसम ऐसा ही बने रहने की संभावना है।

दिल्ली रोड पर मंगलवार देर रात तेज हवाओं के बीच गुजरते वाहन।

बारिश व हवा के कारण खेतों में लेटी फसल

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक फिलहाल बुधवार तक मौसम खराब रहेगा। यह स्थिति पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने कारण हुई है। दूसरी तरफ मौसम की इस करवट ने किसानों को परेशानी में डाल दिया है, क्योंकि गेहूं की फसल तकरीबन पक कर तैयार है और कटाई शुरू हो चुकी है। बारिश और हवा के कारण फसल जहां जमीन पर गिर सकती है वहीं इसके पके दानें भी खराब हो सकती हैं। इस बार फसल अच्छी है, लेकिन अगर मौसम की स्थिति बिगड़ी तो किसान को नुकसान हो सकता है।

X
Rohtak News - haryana news even today cloudy clouds will be accompanied by strong winds
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना