मेडिकल स्टोर पर मिलीं एक्सपायरी दवाएं, नोटिस देंगे

Rohtak News - ड्रग कंट्रोलर की टीम ने मंगलवार को औचक छापेमारी की शहर में बसस्टैंड के पास मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई की। दोपहर...

Feb 12, 2020, 08:40 AM IST
Rohtak News - haryana news expiry medicines found at medical stores will give notice

ड्रग कंट्रोलर की टीम ने मंगलवार को औचक छापेमारी की शहर में बसस्टैंड के पास मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई की। दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक चली कार्रवाई के दौरान ड्रग कंट्रोल आफिसर मनदीप मान व उनकी टीम ने बस स्टैंड के समीप संचालित तीन मेडिकल स्टोर पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने केमिस्ट संचालक से लाइसेंस, सेल परचेज के बिल, फ्रिज में रखी दवाओं का ब्योरा जुटाया। तीनों मेडिकल स्टोर में एक्सपायरी डेट की दवाएं मिलीं। संचालक मौके पर सेल परचेज के बिल नहीं दिखा पाए। केमिस्ट शॉप के अंदर रखी दवाओं पर धूल की मोटी परत चढ़ी मिली। इसके अलावा पशुओं के इलाज में काम आने वाली दवाएं भी शॉप के अंदर पाईं गईं। दैनिक भास्कर समाचार पत्र ने आठ फरवरी के प्रकाशित अंक में बताया था कि सेना भर्ती रैली शुरू होने से पहले बसस्टैंड व शीला बाईपास चौक पर संचालित मेडिकल स्टोर पर स्टेमिना बढ़ाने वाले प्रतिबंधित टीके, टेबलेट की चोरी छिपे बिक्री की जा रही है। डीसीओ मनदीप मान ने तीनों केमिस्ट शॉप से दवाओं के सैंपल लिए हैं। उन्होंने संचालकों को शोकॉज नोटिस जारी कर जवाब तलब करने को कहा है। प्रतिबंधित टीकों की बिक्री के बारे में पूछताछ की गई जिस पर सभी संचालकों ने नियमानुसार दवाओं की बिक्री करने का दावा किया। वहीं छापेमारी की खबर मार्केट में फैलते ही संचालकों के पक्ष में राजनीतिक पार्टी के नेताओं की ओर से सिफारिशें डीसीओ के पास पहुंचने लगी। जिस पर डीसीओ ने नियमानुसार कार्रवाई होने का आश्वासन दिया।

संचालक बोला-सेल बिल बुक घर है : बसस्टैंड के पास मेडिकल स्टोर पर टीम ने केमिस्ट संचालक से लाइसेंस व सेल परचेज की बिल बुक दिखाने को कहा। संचालक ने लाइसेंस की काॅपी और दिसंबर 2019 तक की बिल बुक दिखा दी। जनवरी की बिल बुक पर संचालक ने कहा वो तो घर पर है। इसके बाद इंजेक्शन व अन्य दवाओं के सैंपल लिए।

फार्मासिस्ट से जवाब तलब किया

बस स्टैंड के समीप मेडिकल स्टोर में टीम ने दवाओं व इंजेक्शन की व्यवस्था दुरुस्त मिली। लेकिन एक्सपायरी डेट की दवा रखने का स्थान निर्धारित न होने पर फार्मासिस्ट से जवाब तलब किया। बिल बुक में अधूरा ब्याेरा मिलने पर नोटिस जारी करने की चेतावनी दी।

फ्रिज में एक्सपायरी डेट के इंजेक्शन मिले

एमडीएन स्कूल वाली लेन में संचालित मेडिकल स्टोर में पहुंचे डीसीओ मनदीप ने लाइसेंस दिखाने को कहा। छापेमारी में फ्रिज में एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन व दवाओं पर धूल मिली। अनियमितता मिलने पर डीसीओ ने संचालक को लाइसेंस रद्द करने की चेतावनी दी।


मेडिकल स्टोर पर टीम दवा की जांच करती हुई।

X
Rohtak News - haryana news expiry medicines found at medical stores will give notice
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना