पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कर्ज में डूबे जिम ट्रेनर ने चोरी के चलते की थी डॉक्टर समेत 4 फैमिली मैंबर की हत्या, गिरफ्तार

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डॉ. प्रवीण मेहंदीरत्ता, उनकी पत्नी, बेटी और दामाद।
  • फरीदाबाद पुलिस ने एक सप्ताह में किया चार फैमिली मैंबर की हत्या मामले का खुलासा

फरीदाबाद। करीब एक सप्ताह पहले बल्ल्भगढ़ के सेक्टर-7ए में रेडियोलाजिस्ट डॉ. प्रवीण मेहंदीरत्ता उनकी शिक्षिका पत्नी भारती उर्फ सुदेश, बेटी प्रियंका और दामाद सौरभ की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने चार हत्या के आरोप में एक जिन ट्रेनर मुकेश को गिरफ्तार किया है, जिसने कर्ज के चलते चोरी की नीयत से घर में घुसकर इस वारदात को अंजाम दिया। आरोपी से निशानदेही पर हत्या में प्रयोग किया गया चाकू व चोरी की गई ज्वैलरी बरामद कर ली है। पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर अन्य सुबूत जुटाने की कोशिश करेगी। 

1) ये था मामला

रेडियोलाजिस्ट डॉ. प्रवीण मेहंदीरत्ता (65), शिक्षिका पत्नी भारती उर्फ सुदेश (58) बेटे दर्पण के साथ बल्ल्भगढ़ के सेक्टर सात-ए के मकान नंबर 19 में रहते थे। वह घर पर ही एक्सरे क्लीनिक चलाते थे। जबकि पत्नी भारती निजी स्कूल में टीचर थीं। बेटा दर्पण गुड़गांव में किसी निजी कंपनी में नौकरी करता है। उसकी नाइट शिफ्ट थी। डॉक्टर की बेटी प्रियंका (32) व दामाद सौरभ (35) दिल्ली में रहते थे। बेटी नोएडा और दामाद गुड़गांव स्थित मल्टीनेशनल कंपनियों में उच्च पदों पर कार्यरत थे।

शुक्रवार रात बेटा दर्पण ड्यूटी पर चला गया था। रात करीब सवा ग्यारह बजे दामाद व बेटी मां बाप से मिलने बल्ल्भगढ़ आए थे। उसी रात उनकी चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। शनिवार दोपहर तक जब डॉक्टर और उनका परिवार बाहर नहीं निकला और घर में पालतू कुत्ता लगातार भौंकता रहा तो पड़ोसियों को शक हुआ। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस जब घर में घुसी तब इस चौहरे हत्याकांड का खुलासा हुआ।  चोरी की नियत से घुसे आरोपी जिम ट्रेनर ने की थी हत्या एसीपी क्राइम अनिल कुमार ने बताया कि इस हत्याकांड में आरोपी मुकेश (25) है। जो फरीदाबाद की डबुआ मंडी में स्थित न्यूज राजीव कॉलोनी की झुग्गी नंबर 47 में रहता है। वह जिम ट्रेनर का काम करता है। अनिल कुमार ने बताया कि मुकेश के ऊपर काफी कर्ज हो गया था, इसी कर्ज को चुकाने के लिए उसने चोरी का रास्ता चुना। उसने पहले डॉक्टर प्रवीन के घर की रेकी की। उसे जब पता चला कि मेहंदीरता का बेटा रात में ड्यूटी पर जाता है, वह इसलिए रात में चोरी करने के लिए डॉक्टर के मकान में घुसा।  डॉक्टर ने जब विरोध किया तो मुकेश ने उनकी व पत्नी सुदेश की हत्या कर दी। इसी दौरान घर में डॉक्टर की बेटी प्रियंका अपने पति सौरभ के साथ घर आ जाती है। पकड़े जाने के डर से आरोपी मुकेश ने इन दोनों के भी गले पर चाकू से वार किया और उनकी हत्या कर दी।  पुलिस ने बरामद किया चाकू व ज्वैलरी पुलिस ने आरोपी से वारदात में प्रयोग किया गया चाकू बाटा पुल के नीचे कबाड़े से बरामद किया है। वहीं ज्वैलरी भी बरामद की है। इसमें एक सोने का कड़ा, दो सोने की अंगूठी, एक सोने की चैन, दो सोने के टोपस, दो सोने की नाक की पिन, चार छल्ले चांदी के, एक घडी टाइमैक्स, एक लाकेट आर्टिफिसियल, एक मंगल सूत्र आर्टिफिसियल, एक जोड़ा कानों के आर्टिफिसियल, एक अँगुठी आर्टिफिसियल, एक मोबाइल फोन शामिल है।

एसीपी क्राइम अनिल कुमार ने बताया कि इस हत्याकांड में आरोपी मुकेश (25) है। जो फरीदाबाद की डबुआ मंडी में स्थित न्यूज राजीव कॉलोनी की झुग्गी नंबर 47 में रहता है। वह जिम ट्रेनर का काम करता है। अनिल कुमार ने बताया कि मुकेश के ऊपर काफी कर्ज हो गया था, इसी कर्ज को चुकाने के लिए उसने चोरी का रास्ता चुना। उसने पहले डॉक्टर प्रवीन के घर की रेकी की। उसे जब पता चला कि मेहंदीरता का बेटा रात में ड्यूटी पर जाता है, वह इसलिए रात में चोरी करने के लिए डॉक्टर के मकान में घुसा। 

डॉक्टर ने जब विरोध किया तो मुकेश ने उनकी व पत्नी सुदेश की हत्या कर दी। इसी दौरान घर में डॉक्टर की बेटी प्रियंका अपने पति सौरभ के साथ घर आ जाती है। पकड़े जाने के डर से आरोपी मुकेश ने इन दोनों के भी गले पर चाकू से वार किया और उनकी हत्या कर दी। 

पुलिस ने आरोपी से वारदात में प्रयोग किया गया चाकू बाटा पुल के नीचे कबाड़े से बरामद किया है। वहीं ज्वैलरी भी बरामद की है। इसमें एक सोने का कड़ा, दो सोने की अंगूठी, एक सोने की चैन, दो सोने के टोपस, दो सोने की नाक की पिन, चार छल्ले चांदी के, एक घडी टाइमैक्स, एक लाकेट आर्टिफिसियल, एक मंगल सूत्र आर्टिफिसियल, एक जोड़ा कानों के आर्टिफिसियल, एक अँगुठी आर्टिफिसियल, एक मोबाइल फोन शामिल है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें