राेडवेज-समिति की बसों में ट्रायल बढ़ने पर भी नहीं लगा फास्ट टैग

Rohtak News - जिन वाहनों पर फास्ट टैग नहीं होगा 15 दिसंबर से उन्हें कैश लेन से गुजरना होगा और सभी टोल प्लाजा पर कैश टोल के लिए केवल...

Dec 04, 2019, 08:40 AM IST
जिन वाहनों पर फास्ट टैग नहीं होगा 15 दिसंबर से उन्हें कैश लेन से गुजरना होगा और सभी टोल प्लाजा पर कैश टोल के लिए केवल एक ही लेन खोला जाएगा। बाकी के सभी लेन को फास्ट टैग कर दिया जाएगा। ऐसे में कैश लेन में वाहनों की लंबी कतार लगनी तय है। अभी तक रोडवेज की बसों में भी फास्ट टैग नहीं लगा है।

लिहाजा 15 दिसंबर से टोल पार करने के लिए रोडवेज की बस को कैश लेने से ही जाना हाेगा। एनएचएआई की ओर से सभी सरकारी वाहनों, एंबुलेंस, पुलिस और रोडवेज की बसों में फास्ट टैग लगाने के लिए फार्मेट भेजा गया है। इसके बाद भी अभी तक रोडवेज की बसों में फास्ट टैग नहीं लगा है। ऐसे में 15 दिसंबर से टोल पार करने के लिए रोडवेज की बसों को कैश लेन से घंटों इंतजार के बाद गुजरना होगा और यात्रियों को अपने स्थान पर पहुंचने में पहले कहीं ज्यादा समय लगेगा। वहीं रोहतक डिपो के कर्मचारियों के अनुसार अभी रोडवेज की कुछ ही बसों में फास्ट टैग लगा है और सहकारी समिति की एक भी बस में टैग नहीं लगा है। रोहतक डिपो में 188 के करीब रोडवेज की बसें है जो विभिन्न जिलो में जाती है। वहीं इस बारे में रोहतक डिपो के जीएम ने कहा कि प्रक्रिया चल रही है और इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

इस टोल प्लाजा को पार करती है रोडवेज की बसें

रोडवेज के अनुसार मकड़ौली टोल प्लाजा से गोहाना, पानीपत, चंडीगढ़, अंबाला और कुरुक्षेत्र रूट की बसें गुजरती है। वहीं मदीना टोल प्लाजा से हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, पंजाब और राजस्थान रूट की बसें गुजरती है। इसके अलावा बहादुरगढ़, दिल्ली, फरीदाबाद, पलवल, होडल मथुरा, आगरा रूट की बसें रोहद टोल प्लाजा से हो कर जाती है। झज्जर, जयपुर, रेवाड़ी, खोटा, अजमेर की बसें डीघल टोल से होकर जाती है।

40 फीसदी वाहनों में लगा फास्ट टैग : एनएचएआई के अनुसार 1 दिसंबर से 14 दिसंबर तक सभी टोल प्लाजा पर फास्ट टैग का ट्रायल किया जाएगा। एनएचएआई रोहतक के टेक्निकल आफिसर ने बताया कि मकड़ौली, मदीना, रोहद और डिघल टोल प्लाजा पर करीब 40 फीसदी फास्ट टैग वाले वाहनों की आवाजाही हो रही है।

रोडवेज की बस पर नहीं लगा फास्ट टैग तो 15 से कैश लेन से गुजरेगी


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना