पांच टीमों ने सर्वे करके बाजारों के पास पार्किंग के लिए तलाशे 50 खाली प्लाट

Rohtak News - फेस्टिवल सीजन में लोगों को जाम से राहत दिलाने की निगम की ओर से शहर के मुख्य बाजारों के आसपास पड़े खाली प्लाटों का नगर...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:41 AM IST
Rohtak News - haryana news five teams surveyed 50 vacant plots for parking near markets
फेस्टिवल सीजन में लोगों को जाम से राहत दिलाने की निगम की ओर से शहर के मुख्य बाजारों के आसपास पड़े खाली प्लाटों का नगर निगम ने शुक्रवार से सर्वे शुरू कर दिया है। सर्वे के लिए इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों के नेतृत्व में पांच टीम गठित की गई है। इन टीमों को सोमवार तक शहर के मुख्य बाजारों के आसपास पड़े खाली प्लाटों की सूची तैयार कर उनके मालिकों को नोटिस देना है। नोटिस में निगम की ओर से ये निर्देश दिए गए हैं कि आप अपने खाली पड़े प्लाट की सफाई कर पेड पार्किंग शुरू कर सकते हैं। इस पर किसी तरह का टैक्स नहीं लगाया जाएगा। यदि आप पेड पार्किंग शुरू नहीं करना चाहते तो निगम की ओर से पार्किंग शुरू की जाएगी। निगम की टीम ने शुक्रवार को सर्वे के पहले दिन 50 लोगों को नोटिस दिए हैं। साथ ही ऐसे प्लाट भी चिह्नित किए गए हैं, जिनके मालिक शहर से बाहर रहते हैं और उनके पास तत्काल नोटिस पहुंच पाना आसान नहीं है।

नगर निगम की टीम खाली प्लाट मालिकों का कोई भी जवाब न आने के बाद निगम के ठेकेदार के माध्यम से प्लाटों में सफाई करवाकर वहां पर वाहन पार्किंग की व्यवस्था करेगी। हालांकि नगर निगम की ओर से पहले प्लाट मालिकों को प्राथमिकता दी गई है कि वो अपने प्लाट में वाहनों की पार्किंग शुरू करें। अगर इस दौरान उनको किसी प्रकार की कोई परेशानी होगी तो प्रशासन की ओर से उनकी सहायता की जाएगी। ऐसे में शहर को जाम की समस्या से मुक्ति दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। इसमें व्यापारी नेता भी नगर निगम की टीम का सहयोग कर सकते हैं।

प्लाट मालिक यदि खुद पेड पार्किंग शुरू करना चाहता है तो उससे नहीं लिया जाएगा टैक्स

राेहतक. दिल्ली राेड पर दीपावली पर्व काे लेकर दुकानदाराें द्वारा दुकान के बाहर फड़ी लगाने और पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से लगा जाम।

दुकानों के बाहर रेहड़ी लगाने वालों पर भी निगम की नजर

बाजारों में दुकानों के बाहर फड़ी व रेहड़ी लगाने वालों के खिलाफ भी निगम की टीम जल्द ही कार्रवाई कर सकती है। नगर निगम में फड़ी के लिए जिन 3655 लोगों ने अपने रजिस्ट्रेशन करवाए हुए हैं, उनको कागजात जमा करवाने के लिए भी निगम की ओर से मैसेज भेजे गए हैं। अब तक सिर्फ 300 लोगांे ने अपने कागजात निगम में भेजे हैं। जिनकी वेरीफिकेशन के बाद नगर निगम ने उनको आईकार्ड भी दे दिए हैं। एेसे में अब बिना रजिस्ट्रेशन वाले दुकानाें के बाहर फेस्टिवल सीजन के चलते फड़ी लगा रहे हैं।

शुरुआती दौर में इन एरिया पर है फोकस

नगर निगम की ओर से प्रथम सर्वे के तहत नए बसस्टैंड से शीला बाईपास और दिल्ली बाईपास तक का एरिया, अंबेडकर चौक से सुभाष चौक, अशोका चौक, डी पार्क, मेडिकल मोड़, दिल्ली बाईपास तक खाली पड़े प्लाट मालिकों को नोटिस दिए। इधर झज्जर रोड, हिसार रोड, जींद बाईपास समेत अन्य कई इलाकों में खाली पड़े प्लाटों के सर्वे कर मालिकों को नोटिस दिए।

जल्द ही जाम की समस्या से मुक्ति दिलाई जाएगी


X
Rohtak News - haryana news five teams surveyed 50 vacant plots for parking near markets
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना