एमडीयू में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए कमेटियों का किया गठन

Rohtak News - एमडीयू में 21 जून को होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर गुरुवार को कुलपति प्रो. राजबीर सिंह की अध्यक्षता में...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:25 AM IST
Rohtak News - haryana news formation of committees for international yoga day in mdu
एमडीयू में 21 जून को होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर गुरुवार को कुलपति प्रो. राजबीर सिंह की अध्यक्षता में कुलपति कार्यालय में एक बैठक की गई। कार्यक्रम में देश के गृहमंत्री अमित शाह मुख्यातिथि होंगे। बैठक में कुलपति प्रो. राजबीर सिंह की अध्यक्षता में इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम के सफल एवं सुव्यवस्थित आयोजन के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया। कुलपति ने कमेटियों के कार्य संचालन को लेकर उचित दिशा-निर्देश दिए। कुलपति ने कहा कि इस राज्य स्तरीय योग कार्यक्रम में एमडीयू के प्राध्यापक, गैर शिक्षक कर्मी, विद्यार्थी, एनसीसी तथा वाईआरसी वालंटियर्स तथा खिलाड़ी भाग लेंगे। बैठक में कुलसचिव प्रो. गुलशन तनेजा, डीन, स्टूडेंट वेल्फेयर प्रो. राजकुमार, खेल निदेशक डीएस ढुल, कर्नल अजय तोमर, कर्नल रमेश चन्द्र, एनएसएस कोआर्डिनेटर प्रो. रणबीर गुलिया, वाईआरसी कोआर्डिनेटर प्रो. रणदीप राणा, अधिशासी अभियंता जेएस दहिया, सामान्य शाखा प्रभारी डिप्टी रजिस्ट्रार डा. राजीव शर्मा, एसडीओ निरंजन कुमार, राजेश गुलिया व बलजीत मलिक, मुख्य सुरक्षा अधिकारी बलराज सिंह, पीआरओ पंकज नैन आदि उपस्थित रहे।

एमडीयू में कुलपति योग दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक करते हुए।

योग दिवस को लेकर सीएम ने दी जानकारी, 21 जून को आएंगे अमित शाह : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुवार सुबह सिंचाई विश्राम गृह में मीडिया कर्मियों से अनौपचारिक बातचीत की। उन्होंने कहा कि इस बार 21 जून को इस बार राज्य स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम एमडीयू के खेल परिसर में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में गृह मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बतौर मुख्यातिथि भाग लेंगे।

कार्यक्रम को अविस्मरणीय बनाएंगे : कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिस विश्वास के साथ इस राज्य स्तरीय योग कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी एमडीयू को दी है, उसे पूरा करने के लिए एमडीयू दिन-रात एक करेगा। प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि एमडीयू और जिला प्रशासन मिलकर बेहतर तालमेल से इस राज्य स्तरीय योग कार्यक्रम को अविस्मरणीय बनाएंगें, ऐतिहासिक बनाएंगें। इस कार्यक्रम के शानदार आयोजन के लिए एमडीयू कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

चिकित्सा केंद्र स्थापित करने के दिए निर्देश : डीसी आरएस वर्मा ने एमडीयू के खेल परिसर में आयोजित किए जाने वाले राज्य स्तरीय योगा दिवस समारोह की अस्थाई चिकित्सा केंद्र स्थापित करने के निर्देश दिए है। वर्मा गुरुवार को योगा दिवस समारोह के संबंध में डीसी कार्यालय में आयोजित अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

X
Rohtak News - haryana news formation of committees for international yoga day in mdu
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना