फरीदाबाद / डेढ़ लाख रिश्वत लेने के आरोप में जीआरपी का सब इंस्पेक्टर टर्मिनेट

टर्मिनेट किए गए पुलिसकर्मी पोरस कुमार। टर्मिनेट किए गए पुलिसकर्मी पोरस कुमार।
X
टर्मिनेट किए गए पुलिसकर्मी पोरस कुमार।टर्मिनेट किए गए पुलिसकर्मी पोरस कुमार।

  • एफआईआर रद्द करने के बदले रिश्वत लेने का है आरोप

दैनिक भास्कर

Jul 26, 2019, 06:43 PM IST

फरीदाबाद। एक एफआईआर को रद्द करने के बदले 1.45 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में जीआरपी के सब इंस्पेक्टर पोरस कुमार को नौकरी से टर्मिनेट कर दिया गया है। एसपी जीआरपी धीरज कुमार ने विभागीय जांच के बाद ये कार्रवाई की। विभागीय जांच में आरोपी सब इंस्पेक्टर दोषी पाए गए। पोरस कुमार फरीदाबाद जीआरपी थाने में थाना प्रभारी रह चुके हैं। वर्तमान में उनकी तैनाती चंडीगढ़ जीआरपी में थी।

 एफआईआर रद्द करने के लिए डेढ़ लाख में हुआ था सौदा

जानकारी के अनुसार संत नगर निवासी रम्भा देवी के पति राधेश्याम का राजेश कुमार से पैसों का लेन-देन था। राजेश कुमार, राधेश्याम का पड़ोसी है। मार्च 2018 में राधेश्याम का शव बड़खल पुल के नीचे रेलवे लाइन पर संदिग्ध अवस्था में मिला था। जीआरपी ने राधेश्याम की मौत ट्रेन की चपेट में आने से माना था, लेकिन रम्भा देवी ने राजेश कुमार से परेशान होकर पति के आत्महत्या करने की शिकायत दी थी।  महिला की शिकायत पर जीआरपी ने आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया था।

भर्ती होने से लेकर वर्ष 2018 तक आरोपी सब इंस्पेक्टर पोरस कुमार फरीदाबाद-पलवल में ही तैनात थे। 12 सितंबर 2017 से 20 अप्रैल 2018 तक वह थाना प्रभारी के पद पर कार्यरत थे। राजेश कुमार का आरोप है कि सब इंस्पेक्टर पोरस कुमार ने इस मामले को रद्द करने के लिए डेढ़ लाख रुपए की मांग की थी। शिकायतकर्ता ने सब इंस्पेक्टर को 1.45 लाख रुपए दे चुका था। आरोप है कि इसके बाद भी सब इंस्पेक्टर 5000 रुपए और देने की लगातार मांग कर रहे थे। 

शिकायतकर्ता ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री हरियाणा, रेल मंत्री और मानव अधिकार आयोग समेत डीजीपी हरियाणा, एसपी जीआरपी से शिकायत की। जीआरपी के एसपी धीरज कुमार ने बताया कि डीएसपी द्वारा आरोपी के खिलाफ विभागीय जांच कराई गई। जांच में पोरस कुमार पर लगे आरोप सही पाए गए। इनके कारण विभाग की छवि धूमिल हुई। जांच में दोषी पाए जाने पर उन्हें सेवा से टर्मिनेट कर दिया गया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना