क्राइम / अफीम और चार किलो चरस के साथ विदेशी युवक गिरफ्तार, पैसे खत्म हुए तो शुरू किया था ये धंधा



पुलिस गिरफ्त विदेशी नागरिक। पुलिस गिरफ्त विदेशी नागरिक।
X
पुलिस गिरफ्त विदेशी नागरिक।पुलिस गिरफ्त विदेशी नागरिक।

गुड़गांव की डीएलएफ फेस-वन थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार

Dainik Bhaskar

May 27, 2019, 06:44 PM IST

गुड़गांव। गुड़गांव के डीएलएफ फेस-1 थाना पुलिस ने एक विदेशी नागरिक को नशा सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से 345 ग्राम अफीम व चार किलो 285 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस ने आरोपी को सोमवार को कोर्ट में पेश किया। आरोपी की पहचान पैट्रीयक निवासी पोलैण्ड के रूप में हुई है। पुलिस टीम ने गश्त के दौरान 02 युवक संदिग्ध दिखाई दिए थे, जो पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा करते हुए एक युवक को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक आरोपी फरार हो गया।

7-8 महीने पहले टूरिस्ट वीजा लेकर आया था भारत

  1. डीएलएफ फेस-वन थाना पुलिस के अनुसार आरोपी पुलिस के मांगने पर पासपोर्ट व वीजा पेश नहीं कर पाया है। पुलिस ने इस संबंध में आरोपी के खिलाफ धारा 18, 20 एनडीपीएस एक्ट व फॉरनर एक्ट 1946 (14) के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

  2. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि वह 7-8 महीने पहले टूरिस्ट वीजा लेकर भारत आया था। इसके बाद उसे पता चला कि हिमाचल प्रदेश में कई जगह ऐसी है, जहां पर काफी संख्या में विदेशी नागरिक आकर लंबे समय तक ठहरते हैं और वहां पर नशा भी सस्ते में उपलब्ध हो जाता है। भारत में आने के बाद यह हिमाचल में स्थित कुल्लू चला गया था। वहां जाकर वह अलग-अलग जगहों पर रहता था। 

  3. इसी दौरान इसकी मुलाकात दूसरे आरोपी काजी निवासी कुल्लू, हिमाचल से हुई। आरोपी काजी पुलिस द्वारा पीछा करने पर फरार हो गया था। आरोपी के अनुसार वह भारत में कई अन्य स्थानों पर गया। यह म्यूजिशियन है और पार्टी आदि में परफॉर्म करता है। कई पार्टियों में इसे नशीले पदार्थ भी मिल जाते थे। दिल्ली में भी इसने कई पार्टियों में लाइव म्यूजिक परफॉर्म किया है। इसका पासपोर्ट व वीजा अभी तक बरामद नहीं हुआ है जिसे बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
     

  4. नशीले पदार्थों को दिल्ली में बेचते थे महंगे भाव में

    आरोपी पैट्रीयक ने पुलिस पूछताछ में बताया कि काफी लंबे समय तक यहां रहकर इसके पास करेंसी खत्म हो गई। ऐसे में इसके साथी ने इसे बताया कि नशीले पदार्थों को दिल्ली में महंगे भाव पर बेच देते हैं, जिससे ज्यादा कमाई होगी। उन पैसों से ये अपना खर्चा व नशीले पदार्थ भी खरीद सकते हैं। इसी कारण यह इस धंधे में लग गया। नशीले पदार्थ इसका साथी उपलब्ध कराता था। यह कितने दिनों से यहां आकर नशीले पदार्थ बेच रहा था, इस बारे जानकारी ली जा रही है।
     

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना