हाउस टैक्स माफ करवाने को रिश्वत लेने पर हंगामा

Rohtak News - हाउसटैक्स सर्वे के नाम पर 3 लोगों से पैसे वसूलने को लेकर शनिवार को बोहर गांव में जमकर हंगामा हुआ। ग्रामीणों ने इसकी...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:35 AM IST
Rohtak News - haryana news house tax exemption on taking bribe
हाउसटैक्स सर्वे के नाम पर 3 लोगों से पैसे वसूलने को लेकर शनिवार को बोहर गांव में जमकर हंगामा हुआ। ग्रामीणों ने इसकी लिखित शिकायत करते हुए नगर निगम कमिश्नर से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इधर, मामला तूल पकड़ने के बाद मौके पर पहुंचे सर्वे कंपनी के प्लानर ने आरोपी कर्मचारी से आईकार्ड छीन लिया और उसको निकाल दिया। इससे पहले भी सर्वे कंपनी के कारिंदों की ओर से पैसे वसूलने का मामला सामने आ चुका है। सर्वे पर ही सवाल उठ रहे हैं। वीडियो में कर्मचारी साफ कह रहा है कि वे रिश्वत लेकर प्रॉपर्टी टैक्स बचा सकते हैं। इससे पहले भी वे ऐसा कर चुके हैं। इस संबंध में नगर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा को की गई लिखित शिकायत में बोहर गांव निवासी सुरेंद्र, अशोक, जगत, ओम निवास, जयपाल, नेहा व हंसो ने बताया कि सर्वे टीम में शामिल कर्मचारी ने उनकी गली में लाेगों से संपत्ति कर माफ करने के नाम पर पैसों की वसूली की। खबर लगने पर सर्वे कंपनी के प्लानर अमित गुप्ता ने मौके पर जाकर ग्रामीणों से बात की और आरोप कर्मी से आईकार्ड लेकर उसे निकाल दिया।

पैसे लेने की बात आई है, कार्रवाई जरूर करेंगे


बोहर गांव में ग्रामीणों से पूछताछ करते नगर निगम टीम के अधिकारी।

10% छूट के साथ 31 तक जमा कराएं हाउस टैक्स

करंट बिल पर 10 प्रतिशत छूट के साथ हाउसटैक्स 31 जुलाई तक ऑनलाइन अथवा अंबेडकर चौक स्थित नगर निगम कार्यालय में जमा किया जाएगा। इसके बाद अगस्त से एरियर के साथ बकाए के लगभग 75 करोड़ रुपए की वसूली के लिए नगर निगम की ओर से अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए 1 लाख रुपए और इससे बड़े बकाएदारों की लिस्ट तैयार की जा रही है। सरकारी विभागों पर भी 13 करोड़ प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है।

X
Rohtak News - haryana news house tax exemption on taking bribe
COMMENT