एबीआरसी को दी स्कूली शिक्षा को उन्नत बनाने की जानकारी

Rohtak News - रोहतक | हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद पंचकूला की आेर से निर्धारित नव-नियुक्त बीआरपी एवं एबीआरसी के 10 दिवसीय...

Oct 12, 2019, 08:40 AM IST
रोहतक | हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद पंचकूला की आेर से निर्धारित नव-नियुक्त बीआरपी एवं एबीआरसी के 10 दिवसीय प्रशिक्षण का शुक्रवार को तीसरा दिन रहा। जिसका शुभारंभ प्रशिक्षण संस्थान मदीना में जिला शिक्षा अधिकारी परमेश्वरी हुड्डा ने किया। कार्यशाला में नव-नियुक्त एबीआरसी एवं बीआरपी की सेवा संबंधी आवश्यक जानकारियां प्रदान करने के लिए प्रशिक्षक मंडल में 5 प्रशिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रतिभागियों को आवश्यक एवं प्रेरणा पूर्व बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वर्तमान स्कूली शिक्षा को और भी उन्नत व बेहतर परिणाम बनाने में उनकी सेवाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा।

प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य बीरेंद्र मलिक ने अपने संबोधन में वर्तमान शिक्षा को किस प्रकार और भी अधिक गति प्रदान की जा सकती है। इसकी विधि एवं आवश्यक प्ररेक बिंदुओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यशाला में नव-नियुक्त एबीआरसी एवं बीआरपी की सेवा संबंधी आवश्यक जानकारियां प्रदान करने के लिए प्रशिक्षक मंडल में 5 प्रशिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। इसमें मदीना प्रशिक्षण संस्थान के तीन प्रवक्ता एवं दो पहले से कार्यरत बीआरपी सरोज व निशा मिलक शामिल है। इसके अतिरिक्त सेशन में विशेष आमंत्रित सदस्य कुमारी दिव्या लोहिता सीएमजीजीए ने समक्ष के बारे में प्रकाश डाला। कार्यक्रम में नव-नियुक्त 25 एबीआरसी व 11 बीआरपी प्रतिभागी मौजूद रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना