बिजली-पानी की समस्या को लेकर इस्माइला के ग्रामीणों ने जताया रोष

Rohtak News - गांव इस्माइला में शुक्रवार काे बिजली अाैर पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने रोष प्रकट किया। निगम कार्यालय में...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:56 AM IST
Sampla News - haryana news ismail39s villagers expressed anger over electricity water problem
गांव इस्माइला में शुक्रवार काे बिजली अाैर पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने रोष प्रकट किया। निगम कार्यालय में सब डिविजन अधिकारी की अनुपस्थिति में जेई ने ग्रामीणों को उनकी समस्या के समाधान करवाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद ही ग्रामीण वापस लौटने के लिए तैयार हुए। शुक्रवार को गांव इस्माइला के ग्रामीण सरपंच प्रतिनिधि अनूप ठेकेदार के नेतृत्व में बिजली निगम कार्यालय पहुंचे तथा बिजली की समस्या को लेकर रोष प्रकट किया। वहीं ग्रामीणों सरपंच प्रतिनिधि अनूप ठेकेदार के नेतृत्व में जन स्वास्थ्य विभाग कार्यालय भी पहुंचे तथा सब डिविजन अधिकारी की अनुपस्थिति में जेई को ज्ञापन सौंपा।

ग्रामीणों ने बिजली निगम अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाया। ग्रामीण सरपंच प्रतिनिधि अनूप ठेकेदार, कृष्ण, अनिल, महेंद्र, जगते, लक्ष्मीनारायण, रामकिशन, मिन्नू, कपिल, भूप, ईश्वर व अशोक सहित अन्य ग्रामीणों का कहना था कि गांव में बिजली की समस्या पिछले काफी दिनों से चरमराए हुए हैं। गांव में बिजली की आपूर्ति महज आठ से दस घंटे भी नहीं दी जा रही है। ग्रामीणों का कहना था कि गांव में घरों के बाहर मीटर लगाए जाने के बाद भी हालत बदतर है। प्रदेश सरकार ने घरों के बाहर मीटर लगवाने वाले गांव को 24 घंटे बिजली सप्लाई देने का वादा कर रखा है, लेकिन उनके गांव में हालत विपरीत है। ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली निगम के अधिकारी उनके फोन तक नहीं उठाते हैं। ग्रामीणों का कहना था कि गांव में काफी जगहों पर बिजली के तार जर्जर हालत में हैं तो कई गलियों में खंबों की कमी है। ग्रामीणों ने मांग की है कि दिन में 11 बजे से लेकर तीन बजे तक बिजली की सप्लाई दी जाए तथा रात को बिजली कट न लगाये जाऐ। सब डिविजन अधिकारी की अनुपस्थिति में जेई सुरेश बल्हारा ने ग्रामीणों को उनकी समस्या के समाधान का आश्वासन दिया, जिसके बाद ग्रामीण वापस लौटने पर राजी हुए। वहीं ग्रामीणों के रोष को देखते हुए शहर चौकी प्रभारी सुभाष देशवाल टीम के साथ बिजली निगम कार्यालय में व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौजूद रहे।

गांव में जलघर के निर्माण की मांग

ग्रामीणों का कहना था कि पंचायत जमीन विभाग को नया जलघर देने के लिए तैयार है, लेकिन जलघर का निर्माण नहीं करवाया जा रहा है। पुराने जलघर में पशु तालाब का पानी वाटर टैंकों के पानी में मिल जाता है। विभाग की तरफ से ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई दी जा रही है, लेकिन सप्लाई का पानी इतना दूषित व खराब है कि पीने के लायक ही नहीं है। ग्रामीणों का कहना था कि गांव की गलियों में डाली गई पाइपलाइन लीकेज होने के कारण गंदगी सप्लाई के पानी में मिल रही है।

X
Sampla News - haryana news ismail39s villagers expressed anger over electricity water problem
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना