हादसा / सांप के साथ खेल रहा था युवक, सर्पदंश पर बोला- मुझे असर नहीं होता; फन चबाने से मौत



X

  • झज्जर के रायपुर गांव में मध्यप्रदेश के युवक की सांप के काटने से मौत
  • मरने से पहले युवक बोला- सांप के साथ मस्ती करने का वीडियो वायरल करो

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 03:23 PM IST

झज्जर. झज्जर के रायपुर गांव में एक युवक को सांप के साथ करतबबाजी करना महंगा पड़ गया। युवक काफी देर सांप के साथ खेलता रहा। दोस्तों से कहा कि वीडियो बनाकर वायरल करो। उसे सांप के काटे का असर नहीं होता। इसी दौरान सांप ने उसे काट भी लिया। युवक ने कैमरे के सामने ही सांप का फन चबा डाला। फिर काटने की जगह पर एक ब्लेड से गहरा घाव बना लिया। कुछ देर में ही उसकी तबियत बिगड़ी और अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले के बेसा गांव का 45 वर्षीय राजू अहिरवार परिजनों और दोस्तों के साथ मजदूरी के सिलसिले में झज्जर के रायपुर गांव में रह रहा था। सभी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में ठेकेदार के मार्फत काम करते हैं।

कंस्ट्रक्शन साइट से पकड़ कर लाया था 6 फीट लंबा कोबरा 

  1. मंगलवार दोपहर करीब दो बजे राजू कंस्ट्रक्शन साइट पर बने मजदूरों के कच्चे मकानों के पास से एक 6 फीट लंबा कोबरा पकड़ लाया। लोग उसके हाथों में सांप देखकर डर गए। लेकिन राजू ने सभी को बताया कि उसे सांपों से डर नहीं लगता, काटे का भी असर नहीं होता। इसकी वो वीडियो बनाए तो वो करतब दिखा सकता है। इसके बाद कंपनी की साइट पर मौजूद कई लोगों ने मोबाइल से वीडियो बनाना शुरू कर दिया।

  2. सांप ने पहले हाथ में काटा, राजू ने उसके बाद फन चबा डाला

    राजू की मौत से पहले उसके कारनामे की जो वीडियो सामने आई है उसमें नजर आ रहा है कि राजू अपने हाथों में एक 6 फीट के ब्लैक कोबरा को पकड़ हुए था। उसने लोगों को कहा कि उसे सांप काटेगा लेकिन उसका उसे कोई असर नहीं होगा। इसी दौरान उसने सांप से छेड़खानी की दो सांप ने उसे बाईं बाजू की हथेली के पिछली तरफ डंक मार दिया। राजू ने कहा कि उसे कुछ नहीं होगा। इतना कहने के बाद उसने सांप का फन अपने मुंह में दबा लिया। फिर उसे चबाकर काट लिया और मरे सांप को गले में डालकर घूमने लगा। घूमते-घूमते वह सांप के फन को चबाकर खाता रहा। इसके बाद उसने एक शख्स से ब्लेड लाने को कहा।

  3. हथेली पर ब्लेड से मारा कट, खून बहने लगा तो हुआ बेसुध 

    वीडियो में सामने आ रहा है कि राजू ने ब्लेड आने के बाद जहां सांप ने काटा था उस जगह ब्लेड से कई बड़े और गहरे कट मारे। इस दौरान वो लोगों से कहता रहा कि देखो कैसे जहर बाहर निकाला जाता है। लेकिन जब खून ज्यादा बहने लगा तो वो सुध खो गया। साथी मजदूर उसे सिविल अस्पताल लेकर गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों के अनुसार प्रथमदृष्टया जहर के प्रभाव से मौत हुई है। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद ही सही कारणों का पता चलेगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना