• Hindi News
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rohtak News haryana news jind fourlane39s tender will be open after one week road transport ministry extended time

एक सप्ताह बाद ओपन होगा जींद फोरलेन का टेंडर, सड़क-परिवहन मंत्रालय ने बढ़ाया समय

Rohtak News - रोहतक-जींद फोरलेनिंग निर्माण के लिए अब एक सप्ताह बाद टेंडर ओपन होगा। पहले यह 17 नवंबर को ओपन होना था, लेकिन केंद्रीय...

Nov 21, 2019, 08:37 AM IST
Rohtak News - haryana news jind fourlane39s tender will be open after one week road transport ministry extended time
रोहतक-जींद फोरलेनिंग निर्माण के लिए अब एक सप्ताह बाद टेंडर ओपन होगा। पहले यह 17 नवंबर को ओपन होना था, लेकिन केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने ऐन वक्त पर टेंडर ओपन होने की समय-सीमा बढ़ा दी। टेंडर ओपन की समय सीमा क्यों बढ़ाई गई। इसके कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। उम्मीद है चौथी बार फोरलेनिंग निर्माण का टेंडर ओपन होगा तो इस बार यह अलाॅट जरूर हो जाएगा।

इसके बाद करीब 6 साल से अधर में लटकी जिले की इस बड़ी विकास परियोजना पर काम शुरू हो जाएगा। बता दें कि इस परियोजना के बजट में पिछले दिनों केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने बढ़ोतरी कर पहले के बजट से करीब दोगुना कर 470.63 करोड़ रुपए कर दिया था। बजट के बढ़ाने के बाद परियोजना निर्माण के टेंडर जारी किया गया और 17 नवंबर को इसके ओपन होने का समय निर्धारित किया गया था। इससे पहले रोहतक-जींद राजमार्ग फोरलेनिंग परियोजना के निर्माण के लिए 3 बार टेंडर जारी कर चुका है। इस दौरान दो बार टेंडर में कंस्ट्रक्शन कंपनियों ने बिड ही नहीं भरी। दोनों बार एक-एक बिड आने के कारण टेंडर को कैंसिल कर दिया। तीसरी बार दो कंस्ट्रक्शन कंपनियों की ओर से बिड भरी गई, लेकिन एनएचएआई ने दोनों बिडों की जब फाइनेंशियल बिड की जांच की तो उसमें रेट काफी अधिक पाया गया और इसके बाद टेंडर को कैंसिल कर दिया गया।

रोहतक-जींद फोरलेनिंग निर्माण के लिए चौथी बार 17 नवंबर को टेंडर ओपन का समय था निर्धारित

एक सप्ताह का बढ़ायाा समय : रोहतक-जींद फोरलेनिंग निर्माण के लिए टेंडर ओपन समय-सीमा बढ़ा दी गई है। अब एक सप्ताह बाद टेंडर ओपन होगा। वीके शर्मा, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, जींद-रोहतक फोरलेनिंग रोहतक।

खस्ताहाल हुई सड़क, पेंचवर्क से चलाया जा रहा काम : रोहतक-जींद फोरलेन बनने के इंतजार में यह सड़क खस्ताहाल हो गई है। लंबे समय से सड़क पर बीसी लेयर नहीं बिछाई गई है। जगह-जगह बनने वाले गड्ढाें को एनएचएआई द्वारा पैचवर्क भर दिया जाता है। इसके बाद दूसरी जगह गड्ढे बन जाते हैं। इस मार्ग पर ट्रैफिक का लोड अधिक होने व सड़क की हालत खस्ताहाल होने के कारण वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

रोहतक-जींद फोरलेन : नए टेंडर में ये किया गया है प्रावधान





X
Rohtak News - haryana news jind fourlane39s tender will be open after one week road transport ministry extended time
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना