• Hindi News
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rohtak News haryana news meeting with the registrar for three hours the non official staff strike will open

तीन घंटे चली कुलसचिव के साथ बैठक, अाज खुलेगी गैर शिक्षक कर्मचारियों की हड़ताल

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:25 AM IST

Rohtak News - एमडीयू में तीसरे दिन हड़ताली गैर शिक्षक कर्मचारियों ने कुलसचिव डाॅ. गुलशन तनेजा के साथ बातचीत की। करीब तीन घंटे...

Rohtak News - haryana news meeting with the registrar for three hours the non official staff strike will open
एमडीयू में तीसरे दिन हड़ताली गैर शिक्षक कर्मचारियों ने कुलसचिव डाॅ. गुलशन तनेजा के साथ बातचीत की। करीब तीन घंटे चली बैठक में कर्मचारियों को आश्वासन दिया गया कि उनकी मांगों को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए जेडी ऑडिट को भी बैठक में बुलाया गया। बता दें कि कर्मचारियों की सबसे बड़ी मांग जेड ऑडिट की ओर से फाइलों को रोकना रहा है। इसी मांग को लेकर सबसे ज्यादा कर्मचारी परेशान भी है। करीब 5 से 6 फाइल निकलवाने की तुरंत कर्मचारियों ने मांग की। इस दौरान गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के महासचिव राजकुमार शर्मा ने बताया कि 15 दिन पहले लंबित मांगों को लेकर प्रशासन को हड़ताल की चेतावनी दे चुके गैर शिक्षक कर्मचारी ने विवि प्रशासन को चेतावनी दी थी कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता, वे हड़ताल पर ही रहेंगे। ऐसे में बुधवार शाम के बाद अब गुरुवार सुबह भी रजिस्ट्रार डॉ. गुलशन तनेजा की अोर से कर्मचारियों को बातचीत के लिए बुलाया गया। कई दौर की इस वार्ता के बाद अब प्रशासन और कर्मचारियों के बीच सहमति बनी है। अब वे शुक्रवार को हड़ताल समाप्त कर देंगे। इसके लिए काफी हद तक मांगों पर सहमति बन चुकी है। हड़ताल के चलते सभी विभागों में काम प्रभावित हो गया।

दाखिला प्रक्रिया और परीक्षा परिणाम हो रहे प्रभावित : हाल ही में कई परीक्षाओं का परिणाम आया है, ऐसे में काफी स्टूडेंट्स इन परीक्षाओं के लिए फार्म भरने के लिए एमडीयू में पहुंचे और काफी स्टूडेंट्स अपने परिणाम की जानकारी को लेकर पहुंचे, लेकिन उन्हें लौटना पड़ रहा है। इन दिनों एमडीयू में दाखिले का समय चल रहा है। गुरुवार को बीएड का परिणाम जानने के लिए दूसरे राज्यों से भी स्टूडेंट्स पहुंचे। विवि में हड़ताल के चलते कभी परीक्षा सदन तो कभी कुलपति और कुलसचिव के कार्यालयों के चक्कर लगातार उन्हें वापस लौटना पड़ा।

X
Rohtak News - haryana news meeting with the registrar for three hours the non official staff strike will open
COMMENT