पावर हाउस शॉपिंग कांप्लेक्स निर्माण के लिए पैमाइश पूरी

Rohtak News - रेलवे एलीवेटेड ट्रैक से प्रभावित गांधी कैंप बाजार के दुकानदारों के लिए पावर हाउस पर निर्माणाधीन शॉपिंग...

Sep 14, 2019, 08:48 AM IST
रेलवे एलीवेटेड ट्रैक से प्रभावित गांधी कैंप बाजार के दुकानदारों के लिए पावर हाउस पर निर्माणाधीन शॉपिंग कांप्लेक्स की जमीन से संबंधित पैमाइश की सारी अड़चनें दूर कर ली गई हैं। यह प्रोजेक्ट समय से पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। तीन दिन से ग्राउंड लेवल पर पैमाइश के दौरान आ रही दिक्कतों को शुक्रवार को दूर कर लिया गया है। नगर निगम के संंबंधित अधिकारियों ने शनिवार से ठेकेदार को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

भूतल और प्रथम तल पर 148 दुकानों के निर्माण का ठेका लेने वाले ठेकेदार को ही बिजली निगम की उस पुरानी बिल्डिंग को तोड़ने का ठेका दिया गया है, जहां शॉपिंग कांप्लेक्स बनाया जाना है। इस बाबत पुरानी बिल्डिंग के कमरों के दरवाजे व खिड़कियां निकाली जा चुकी हैं। अब दीवार, छत और फर्श तोड़कर मलबा उठाने का कार्य चलेगा। नगर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा ने बताया कि उन्होंने स्वयं पावर हाउस स्थित बिजली निगम की जमीन पर निर्माणाधीन शॉपिंग कांप्लेक्स एरिया का निरीक्षण किया है। ठेकेदार को जरूरी निर्देश दिए हैं। साथ ही कार्य की गुणवत्ता के लिए निगम के अधिकारियों की टीम लगा दी गई है ताकि गुणवत्ता के साथ प्रोजेक्ट समय से पूरा कराया जा सके।

60 वर्ष पुराना है बिजली निगम का यह भवन

राजीव गांधी विद्युत भवन के परिसर में जिस स्थान पर गांधी कैंप के दुकानदारों के शॉपिंग कांप्लेक्स का निर्माण कार्य शुरू किया गया है। वहां की पुरानी इमारत में पहले बिजली निगम के एक्सईएन-1, एक्सईएन सिटी और सीडीओ कंस्ट्रक्शन का कार्यालय हुआ करता था। पुराने भवन के परिसर में बिजली निगम का जन सुविधा केंद्र भी संचालित रहा है। अधिकारियों के अनुसार करीब 60 साल पुराना भवन है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना