पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नानक ने अपने शब्दों से समाज को दी नई दिशा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सुपवा में एक्टिंग डिपार्टमेंट के फाइनल ईयर स्टूडेंट्स ने शुक्रवार को मंच पर “नानक आया’ प्ले के जरिए गुरु नानक देव के जीवन को रूपांतरित किया। यह प्ले एक्टिंग सीन वर्क के तहत निभाया गया था। इसमें स्टूडेंट्स ने अलग-अलग किरदारों को निभाते हुए नानक की जीवन यात्रा दिखाई।

इस प्ले में दिखाया कि कैसे नानक ने अपने शब्दों और संगीत से समाज को एक नई दिशा दी। हिंसा के खिलाफ लड़ाई लड़ी। जातपात के भेदभाव को खत्म करने के लिए गुरुद्वारे में लंगर की शुरुआत की। इस अवसर पर विवि की रजिस्ट्रार डॉ. भारती शर्मा, बेनुल तोमर, चिराग मौजूद रहे।

डेढ़ महीने रिसर्च किया
“नानक आया’ प्ले को बनाने के लिए विभाग के शिक्षक दुष्यंत कुमार, एचओडी अनुराधा मजुमदार और स्टूडेंट्स ने पूरे डेढ़ महीने तक रिसर्च किया। इसके लिए पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़ में जाकर गुरु नानक देव के जीवन को खोजा। शिक्षक दुष्यंत ने बताया कि अभी तक नानक पर हिंदी में कोई प्ले नहीं बनाया गया है।

इन्होंने निभाए किरदार
प्ले में अमन, अजय, मनीषा, विकास सोनी, गौरव, प्रेरणा, ओम प्रकाश चौधरी, राखी और अरविंद कुमार ने किरदार निभाया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें