• Hindi News
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rohtak News haryana news now no slip will be deducted for return to cash lane full toll will have to be paid

अब कैश लेन में वापसी की नहीं कटेगी पर्ची, भरना होगा पूरा टोल

Rohtak News - एनएचएआई ने फास्टैग को बढ़ावा देने के लिए कैश लेन से गुजरने पर वाहन चालकों को मिल रही सुविधाओं को खत्म कर दिया है। अब...

Jan 16, 2020, 08:41 AM IST
Rohtak News - haryana news now no slip will be deducted for return to cash lane full toll will have to be paid
एनएचएआई ने फास्टैग को बढ़ावा देने के लिए कैश लेन से गुजरने पर वाहन चालकों को मिल रही सुविधाओं को खत्म कर दिया है। अब कैश लेन से 24 घंटे के अंदर वापस गुजरने पर वाहन चालक को पूरा चार्ज देना होगा। अभी तक वाहन चालकों को कैश लेन से 24 घंटे के अंदर गुजरने पर आधा टोल चार्ज देना पड़ता था, जो अब पूरा देना होगा। मकड़ौली टोल प्लाजा के अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में एनएचएआई की ओर से देश के सभी राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल वसूल रही कंपनियों को दिशा-निर्देश जारी किया गया है। जिसमें बुधवार से ही कैश लेन से गुजर रहे वाहन चालक अगर 24 घंटे में वापस गुजरते हंै तो उनसे पूरा टोल चार्ज वसूल करने को कहा गया है।

फास्टैग लगे वाहनों पर 24 घंटे में रिटर्न पर 50% ही कटेगा टोल चार्ज : अधिकारियों ने बताया कि टोल से गुजरने वाले फास्टैग वाहन चालकों के 24 घंटे के अंदर रिटर्न होने पर 50 फीसदी ही चार्ज वसूल किया जाएगा। एनएचएआई की ओर से जारी निर्देश के अनुसार नया नियम फास्टैग लगे वाहनों पर लागू नहीं होगा।

कैश लेन से निकलने वालों का अब नहीं बनेगा मासिक पास: अधिकारियों ने बताया कि टोल के 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले वाहन चालक अगर कैश लेन से गुजरता है तो उसका मासिक पास नहीं बनेगा। केवल उन्हीं चालकों का मासिक पास बनेगा जो फास्टैग लगवाएंगे। अब ऐसे वाहन चालकों को भी कैश लेन से गुजरने पर टोल चार्ज देना होगा।

इसे ऐसे समझें: अभी मकड़ौली टोल पर कार चालकों से एक तरफ का 130 रुपए टोल चार्ज लिया जाता है, अगर यही वाहन चालक रिटर्न की भी पर्ची कटाता है तो उसे 195 रुपए देने होते थे। अब प्रदेश के सभी टोल प्लाजा पर रिटर्न की पर्ची नहीं काटी जाएगी। कैश लेन से गुजरने पर सभी वाहन चालक को 24 घंटे के अंदर रिटर्न होने पर भी अब पूरा टोल चार्ज देना होगा।

अब टोल पर रिटर्न की नहीं कटेगी पर्ची


X
Rohtak News - haryana news now no slip will be deducted for return to cash lane full toll will have to be paid
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना