पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शहर में 30 जगह नाके लगा पुलिस ने जांचे वाहन, नियम ताेड़ घराें से बाहर अाए लाेग डंडे-चालान से समझा लाैटाए

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना इफेक्ट को लेकर जिले में लॉक डाउन के चलते लोग अपने घरों में हैं। लेकिन कई ऐसे भी हैं जो किसी प्रकार की हिदायतें नहीं मान रहे। बिना किसी वजह शहर और कस्बों की सड़कों पर उतर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ गुरुवार को भी पुलिस ने सख्ती दिखाई। थाना वाइज सभी इलाकों में पुलिस की टीमों ने गश्त की। इस दौरान पुलिस को कई इलाकों में लोग बेवजह गलियों में घूमते और घरों के बाहर भीड़ लगाए मिले। पुलिस ने कइयों पर लाठी फटकारी और उन्हें भगाया। हालांकि कई जगह लोग जरूरी सामान की खरीद करते और सामान लेने के लिए जाते मिले। पुलिस ने इनके वाहनों की भी जांच की और यातायात के नियम तोड़ने पर चालान भी किए। कइयों को चेतावनी देकर छोड़ा। कई इलाकों में पुलिस ने बाहर मिले लोगों के हाथ सेनिटाइज कराए और उन्हें घरों में ही रहने की इजाजत दी। पुलिस ने अपने वाहनों से गलियों में जाकर कोरोना के प्रति एहतियात बरतने के लिए जागरूक भी किया।

नेकीराम कॉलेज चौक - 12 :11 बजे


मेडिकल मोड़ 12:16 बजे


अंबेडकर चौक 12 : 33 बजे

पुरानी अनाज मंडी : 1:30 बजे : पुरानी अनाज मंडी में बिना किसी वजह के घूम रहे युवक को पुलिस कर्मियों ने पकड़ा । पुलिस कर्मियों ने युवक से उठक बैठक करवाई। युवक को चेतावनी दी कि अगर दोबारा से बिना किसी काम के घर से बाहर दिखाई दिया तो कार्रवाई की जाएगी।

छोटूराम चौक - 1:00 बजे

छोटूराम चौक पर पुलिस टीम वाहनों की जांच कर रही थी। इसी वक्त एक साइकिल सवार युवक पहुंचा। पुलिस ने साइकिल सवार युवक से बाहर निकलने के कारण पूछा तो वो कुछ स्पष्ट नहीं कर पाया। पुलिस कर्मी ने युवक को डंडे मारकर वहां से भगाया। इसी वक्त एक बाइक सवार व्यक्ति आया। वो भी कोई कागजात नहीं पेश कर पाया। पुलिस कर्मी ने उस व्यक्ति से भी उठक
बैठक लगवाई।

गोहना अड्डा - 12:38 बजे

गोहाना अड्डा पर पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान स्कूटी सवार दो युवकों को रूकवाया। युवकों ने बताया कि वो सिलेंडर भरवाने के लिए जा रहे है। पुलिस कर्मी ने दोनों को हेलमेट और स्कूटी के कागजात मांगे। युवकों के पास ड्राइवर लाइसेंस भी नहीं मिला। पुलिस ने स्कूटी सवार युवकों का चालान किया।

शहर के इन चौक चौराहों पर दिनभर के हालात से जानें लॉक डाउन में सड़कों पर आए लोगों से पुलिस कैसे निपट रही

विधायक बत्रा ने पुलिस कर्मियों को सेफ्टी के साथ खुद भी सुरक्षित रहने की दी सलाह

छोटूराम चौक पर विधायक बीबी बत्तरा पुलिस कर्मियों के पास पहुंचे। उन्होंने पुलिस कर्मियों को रोड पर रहते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पूरी तरह से एहतियात बरतने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि आपको समाज की सुरक्षा करने के साथ अपने आपको भी कोरोना वायरस से बचाकर रखना है। कोई भी ऐसी लापरवाही न बरतें, जिससे खुद पुलिस के जवानों को स्वास्थ्य संबंधी कोई दिक्कत हो।

झज्जर चुंगी : शाम 5 बजे

झज्जर चुंगी पर पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान रोड पर घरो से बाहर निकल बच्चे को भी चेतावनी देते हुए भगाया। बिना वजह के घर से बाहर निकलने पर कई युवकों पर लाठियां फटकारी। इसके अलावा भी कई लोगों को यातायात नियमों की पालना करने की नसीहत दी।

बसस्टैंड : शाम 3.45 बजे : बसस्टैंड चौकी पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक सवार युवक और बुजुर्ग को रूकवाया। युवक ने कहा कि उसके पिता की तबीयत खराब रहती है। वो अपने पिता के लिए दवाई लेकर आया है। पुलिस कर्मी ने युवक से पूछा कि तुम अकेले दवाई लेने क्योंकि नहीं आए। युवक ने जवाब दिया कि सर डॉक्टर ने बताया था कि आपको अकेले को पुलिस नहीं आने देगी। इसलिए वह अपने पिता को साथ लेकर आया है। पुलिस ने युवक को नसीहत देते हुए छोड़ दिया।

छोटूराम चौक पर युवक से उठक बैठक लगवाती पुलिस।

अंबेडकर चौक पर थाना सिविल लाइन पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी। इसी वक्त एक स्कूटी सवार व्यक्ति आया। पुलिस कर्मी ने स्कूटी को रुकवाया तो चालक का जबाव आया कि सर, मैं तो मेडिकल स्टोर संचालक हूं। अभी मेडिकल स्टोर से आया हूं और सरकार में हमें तो इजाजत भी दे रखी है। पुलिस कर्मी बोला कि आपको सरकार ने दवाई बेचने की इजाजत दे रखी है कि न की ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने की। आपका बगैर हेलमेट का चालान कटेगा। पुलिस कर्मियों ने स्कूटी सवार का चालान किया।


मेडिकल मोड़ पर पुलिस कर्मी ने एक स्कूटी सवार युवक से मेडिकल मोड़ पर आने की वजह पूछी। युवक ने जेब से काफी दवाइयां और पर्ची निकाली। पुलिस कर्मी को बताया कि सर मेरे पिता हार्ट के मरीज है। उनकी तबीयत बहुत ज्यादा खराब है। मैं उनकी दवा लेने के लिए मेडिकल मोड आया हूं। जल्दबाजी में बिना हेलमेट लिए घर पहुंच गया।

नेकीराम कॉलेज चौक पर पुलिस नाकाबंदी कर वाहनों की चैकिंग कर रही थी। कई वाहन चालक आए और दवाइयों की पर्ची दिखाकर पीजीआई जाने की बात कही। बाइक सवार एक महिला अपने बेटे के साथ आई। पुलिस कर्मी ने दोनों से घर से बाहर आने की वजह पूछी तो महिला पुरानी दवा का रेपर दिखाते हुए बोली साहब अपने बेटे के साथ थाइरायड की दवाई लेने के लिए आई हूं। इसके बाद पुलिस कर्मी ने हेलमेट न पहनने के कारण चालान किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें