बूथ कैप्चरिंग आरोप / पुलिस की पुनर्विचार याचिका खारिज, अब मंत्री ग्रोवर और रमेश लोहार पर दर्ज करना होगा केस



मंत्री मनीष ग्रोवर। (फाइल) मंत्री मनीष ग्रोवर। (फाइल)
X
मंत्री मनीष ग्रोवर। (फाइल)मंत्री मनीष ग्रोवर। (फाइल)

  • एडीजे रितू वाईके बहल की कोर्ट ने रद्द की पुनर्विचार याचिका
     

Dainik Bhaskar

Jul 24, 2019, 06:59 PM IST

रोहतक। भाजपा के मंत्री मनीष ग्रोवर और नेता रमेश लोहार को कोर्ट से झटका लगा है। बूथ कैप्चरिंग और धमकी देने के आरोप में पुलिस द्वारा दायर की गई पुनर्विचार याचिका को कोर्ट ने रद्द कर दिया है। इसकी जानकारी देते हुए वकील जितेंद्र हुड्डा ने बताया कि एडीजे रितू वाईके बहल की कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी है। अब पुलिस को मंत्री मनीष ग्रोवर और रमेश लौहार पर मामला दर्ज करना होगा। 
 

बता दें कि लोकसभा चुनाव में वोटिंग के दिन 12 मई 2019 को रोहतक काठमंडी स्कूल में सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर और पूर्व कांग्रेस विधायक बीबी बतरा के बीच विवाद हो गया था। जिसके बाद बार एसोसिएशन के प्रधान लोकेंद्र फोगाट ने बूथ कैप्चरिंग और धमकी देने के आरोप लगाए थे।
 

वकील जितेंद्र हुड्डा का कहना है कि इस मामले में एक शिकायत एसपी को दी गई थी लेकिन एसपी ने जब कोई कार्रवाई नहीं की तो उन्होंने कोर्ट में याचिका लगाई थी। कोर्ट ने 3 जून 2019 को पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे लेकिन पुलिस ने पुनर्विचार याचिका लगा दी थी।

 

इस याचिका को अब कोर्ट ने रद्द कर दिया है। ऐसे में पुलिस को मनीष ग्रोवर और रमेश लोहार पर मामला दर्ज करना पड़ेगा। मंत्री ग्रोवर और रमेश लोहार के खिलाफ धारा 420, 483,188,171सी, 171 एफ, 166ए, 511, 506, 34 आईपीसी, 120 बी, 25 आर्म्स एक्ट, 135 के तहत एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं।
 

रमेश बोहर पर उसी दिन दर्ज हुआ था केस
मामले में 12 मई को लोस चुनाव को लेकर मतदान हो रहा था। काठमंडी के एक बूथ पर कांग्रेस नेता बीबी बतरा और मंत्री ग्रोवर में हॉट टॉक हुई थी। कांग्रेसियों ने मंत्री ग्रोवर पर बगैर परमिशन बूथ में घुसने और धमकी देने के आरोप लगाए थे। इस हंगामे के कुछ देर बाद ही पुलिस ने भाजपा नेता रमेश बोहर और उसके एक साथी को शहर में तीन गाड़ियों में अवैध हथियारों के साथ पकड़ा था। हालांकि बाद में रमेश बोहर से अवैध हथियार समेत कई अन्य धाराएं हटा ली गई थी। वहीं उसी दिन बार प्रधान लोकेंद्र फौगाट उर्फ जोजो की ओर से रमेश बोहर और मनीष ग्रोवर के खिलाफ एक शिकायत दी गई थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना