क्राइम / 10 लाख की अवैध शराब से भरा कैंटर जब्त, रोहतक से गुड़गांव की जा रही थी सप्लाई, 2 अरेस्ट



इस कैंटर में पकड़ी गई शराब। इस कैंटर में पकड़ी गई शराब।
X
इस कैंटर में पकड़ी गई शराब।इस कैंटर में पकड़ी गई शराब।

  • रोहतक सीआईए ने की कार्रवाई, 90 पेटी अंग्रेजी शराब व 450 पेटी बीयर बरामद

Dainik Bhaskar

Jun 20, 2019, 05:19 PM IST

रोहतक। रोहतक सीआईए पुलिस ने बुधवार रात को अवैध शराब से भरे कैंटर को पकड़ा है। इस कैंटर के साथ दो व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया गया है। इस केंटर से 90 पेटी अंग्रेजी शराब व 450 पेटी बीयर बरामद हुई है। स्थानीय बाजार मूल्य की हिसाब से शराब करीब 10 लाख रुपए है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।  

झज्जर बाईपास चौक पर पुलिस ने पकड़ा कैंटर

  1. अपराध शाखा-1 प्रभारी प्रशांत कुमार ने बताया कि बुधवार 19 जून को उन्हें सूचना मिली थी कि एक केंटर में भारी मात्रा में अवैध रूप से शराब भरी हुई है जो दिल्ली बाईपास चौक होते हुए झज्जर की तरफ जाएगी। पुलिस ने झज्जर बाईपास चौक पर नाकाबंदी करके दिल्ली बाईपास चौक की तरफ से आने-वाले वाहनों की जांच शुरू कर दी।  

  2. थोड़ी देर में दिल्ली बाईपास चौक की तरफ से आए केंटर को रोक कर चैकिंग की गई तो उसमें से शराब बरामद हुई। जांच की गई तो कैंटर में 90 पेटी अंग्रेजी शराब व 450 पेटी बियर मिली। पूछताछ पर केंटर चालक की पहचान सत्यनारायण पुत्र लाल चन्द निवासी गांव सामण (रोहतक) तथा कंडक्टर सीट पर बैठ व्यक्ति की पहचान रामकरण पुत्र शिव प्रसाद निवासी रूदापुर जिला सुल्तानपुर (उत्तर प्रदेश) के रुप में हुई है। दोनों व्यक्ति केंटर में भरी शराब के संबंध में कोई लाइसेंस/परमिट पेश नहीं कर सके। आरोपियों के खिलाफ थाना शिवाजी कालोनी में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। 

  3.  एल-1 के ठेकेदार का बताया जा रहा कैंटर

    पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में सामने आया कि उक्त कैंटर रोहतक में एल-1 के ठेकेदार प्रवीण बंसल का है। आरोपी सत्यनारायण करीब 9 सालों से कैंटर पर चालक की नौकरी करता है। आरोपी रामकरण करीब डेढ़ साल से शराब ठेकेदार प्रवीण बंसल के पास कारिंदा का काम करता है। 

  4. 18 जून 2019 की शाम के समय अंबाला स्थित शराब फैक्टरी से आरोपी सत्यनारायण कैंटर में अलग-2 मार्को की 550 पेटी शराब भरकर रोहतक के लिए चला था। 19 जून को नया बस अड्डा रोड़ पर फाटक के पास शराब ठेकेदार प्रवीण बंसल के एल-1 के गोदाम में अंग्रेजी शराब की 460 पेटी उतारी गई तथा 90 पेटी शराब अंग्रेजी केंटर में छोड़ी गई। एल-1 गोदाम से केंटर में 400 पेटी बीयर भरी गई। जो उक्त शराब को आरोपियों को गुड़गांव में पहुंचाना था। आरोपी अवैध रूप से शराब को गुड़गांव भेज रहे थे, जिसे पकड़ लिया गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना