फ्लू क्लीनिक में 170 मरीजों की हुई स्क्रीनिंग, 11 जिलों के 29 लोगों की रिपाेर्ट मिली निगेटिव

Rohtak News - कोरोना वायरस से बचाव के लिए पीजीआई के न्यू ओपीडी ब्लॉक में गुरुवार को सोशल डिस्टेंसिंग फार्मूले पर ही सीनियर व...

Mar 27, 2020, 08:21 AM IST

कोरोना वायरस से बचाव के लिए पीजीआई के न्यू ओपीडी ब्लॉक में गुरुवार को सोशल डिस्टेंसिंग फार्मूले पर ही सीनियर व जूनियर चिकित्सकों ने लोगों की सेहत जांची। सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक सात घंटे के अंतराल में करीब 170 फ्लू ग्रस्त मरीजों की स्क्रीनिंग हुई। पीजीआई के सी ब्लॉक में एक दिन में 11 जिलों से आए लोगों में कोरोना वायरस के संदेह में सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेजे गए। शाम तक आई सभी लोगों की रिपोर्ट में कोरोना वायरस निगेटिव पाया गया है। वहीं तीन मरीजों की रिपोर्ट आने का देर रात तक इंतजार किया जाता। कोरोना इफेक्ट के चलते पीजीआई के न्यू ओपीडी ब्लॉक में आ रहे लोगों की पीजीआई गार्ड ने एक से डेढ़ मीटर की दूरी में खड़ा कर लाइन लगवाई। फ्लू क्लीनिक में ईएनटी विभाग के एचओडी डॉ. आदित्य भार्गव व जनरल कम्यूनिटी मेडिसिन विभाग के सीनियर प्रोफेसर डॉ. बीएम वशिष्ठ के निर्देशन में रेजीडेंट चिकित्सकों ने मरीजों की स्क्रीनिंग कर उनकी ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में जाना। कम्यूनिटी मेडिसिन विभाग के सीनियर प्रोफेसर डॉ. बीएम वशिष्ठ ने बताया कि स्क्रीनिंग के दौरान चार मरीज एेसे मिलेे जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण मिलते जुलते थे। ऐसे मरीजों को सी ब्लाक में टेस्ट कराने के लिए रेफर कर दिया गया।


सूर्या नगर में बुखार व टायफायड से ग्रस्त बुजुर्ग को लेने पहुंची एंबुलेंस, हड़कंप मचा सूर्या नगर कॉलोनी में गुरुवार शाम को एक 60 वर्षीय बुजुर्ग जो टायफायड व बुखार से ग्रस्त हैं, उनके परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से संपर्क करके कोरेाना वायरस का संदेह जताते हुए टेस्ट कराने की मांग की। यह सुनते ही आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस सूर्या नगर काॅलोनी में पहुंची। एंबुलेंस का सायरन सुनते ही काॅलोनी में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए बुजुर्ग को पीजीआई में जांच कराने के लिए ले गई। वहीं किला मोहल्ला से बुधवार शाम को एक व्यक्ति के लिए जांच सैंपल की रिपोर्ट गुरुवार को निगेटिव आई। वहीं जनता काॅलोनी में आस्ट्रेलिया से आए एक युवक की कोरोना पॉजीटिव मिलने की अफवाह फैली रही।

यह फासला अच्छा है...पीजीअाई के फ्लू कलीनिक में जांच करते हुए डाॅक्टर।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना