पालक पत्ता चाट बच्चाें काे बनाएगा सेहतमंद

Rohtak News - पालक पत्ता चाट बनाने की वि​धि एक बाउल में एक कप बेसन लें, इसमें नमक, अजवाइन और पानी डालें। इसको अच्छे से...

Mar 27, 2020, 08:25 AM IST

पालक पत्ता चाट बनाने की वि​धि

{ एक बाउल में एक कप बेसन लें, इसमें नमक, अजवाइन और पानी डालें। इसको अच्छे से फेंटकर स्मूद बैटर बना लें। अगर जरूरत पड़े तो आप और पानी डाल सकते हैं। एक चुटकी हल्दी डालकर दोबारा मिक्स करें।

{ अब पालक के पत्ते लें, इन्हें बेसन के घोल में डालें, यह बेसन के घोल से पूरी तरह ढक जाएं। और इन्हें एक पैन में डीप फ्राई करें।

{ फ्राई किए गए क्रिस्पी पालक पत्ता को प्लेट में लगाएं और इस पर दही डालें। इसके ऊपर अब मसाले और चटनी डालकर गार्निश करें।

{ काला नमक, जीरा, लाल मिर्च पाउडर, प्याज़, टमाटर, हरी मिर्च, इमली की चटनी और पुदीने की चटनी डालें। आप अपने स्वादानुसार मसाले डाल सकते हैं।

{ आखिर में बूंदी, अनार और सेव से गार्निश करें इसे सर्व कर सकते हैं।

सिटी भास्कर} शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जो चाट खाने का शौकीन न हो। वैसे तो भारत में कई तरह की लोक​प्रिय चाट हैं जैसे पापड़ी चाट, दही भल्ला चाट, आलू चाट लेकिन पालक पत्ता चाट का स्वाद काफी भिन्न है। पालक पत्ता चाट शाम की चाय के साथ एक अच्छा आॅप्शन है। पालक पत्ता चाट को को आप आसानी से घर पर 20 मिनट में आसानी से बना सकते हैं। अब बच्चे कई दिनों के लिए घर में ही हैं तो उनके लिए तो डाइटिशियन इसे हेल्दी फूड के तौर पर प्रेफर करते हैं। आप आसानी से इसे इस तरीके से बना सकते हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना