• Hindi News
  • Haryana
  • Rohtak
  • Maham News haryana news survey on six institute teams bjp leaders and brothers who reached barati in trains carrying wedding stickers in gohana

गोहाना में शादी के स्टीकर लगी गाड़ियों में बाराती बन पहुंची टीम, भाजपा नेता व भाइयों के 6 संस्थानों पर सर्वे

Rohtak News - भाजपा नेता और उसके भाइयों की फर्मों का सर्वे करने के लिए आयकर विभाग की टीम बुधवार को गोहाना पहुंची। सर्वे शुरू...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:27 AM IST
Maham News - haryana news survey on six institute teams bjp leaders and brothers who reached barati in trains carrying wedding stickers in gohana
भाजपा नेता और उसके भाइयों की फर्मों का सर्वे करने के लिए आयकर विभाग की टीम बुधवार को गोहाना पहुंची। सर्वे शुरू करने से पहले किसी को पता न चले कि आयकर विभाग के अधिकारी आए हैं, गाड़ियों पर शादी के स्टीकर लगाए हुए थे। टीम ने लकड़ी और लोहे की छह फर्मों का सर्वे किया, जो देर रात तक चला। इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। किसी व्यक्ति को अंदर जाने और बाहर आने की मंजूरी नहीं थी।

अधिकारियों ने बताया कि सर्वे का कार्य पूरा होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। आयकर विभाग की टीम सुबह करीब 11 बजे भाजपा नेता और उसके भाइयों द्वारा बरोदा रोड पर लकड़ी का आरा, लोहे का सरिया व टिंबर, विरमानी कॉम्पलेक्स, गोदाम, महम पर लकड़ी के आरा पर एक साथ पहुंची। आयकर विभाग की टीम ने निगरानी कमेटी, गोहाना के अध्यक्ष गुलशन विरमानी, नगर परिषद चेयरपर्सन रजनी विरमानी के पति इंद्रजीत विरमानी और इनके भाइयों की फर्म पर सर्वे किया।

प्रत्येक गाड़ी पर लिखा हुआ था कोड नंबर

आयकर विभाग के अधिकारी अलग-अलग गाड़ियों में गोहाना पहुंचे। सभी गाड़ियों पर शादी का स्टीकर लगाया हुआ था, जिस पर मोहित-रेनू लिखा हुआ था। जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि शादी की गाड़ियां हैं। ये गाड़ियों दिन भर शोरूम के बाहर खड़ी रही।

हिसार के सर्वोदय अस्पताल से 2.75 करोड़ रुपए की अघोषित आय मिली

हिसार | सर्वोदय मल्टीसुपर स्पेशयलिटी पर आयकर विभाग टीम ने 8 साल बाद सर्वे के लिए दस्तक दी। टीम की कार्रवाई मंगलवार रात 3 बजे तक चलती रही। सूत्रों की मानें तो डॉ. उमेश कालड़ा की फर्म सर्वोदय अस्पताल के दस्तावेज में करीब पौने तीन करोड़ रुपये की अघोषित आय अधिकारियों काे मिलीं। इसे लेकर आयकर विभाग ने 77 प्रतिशत टैक्स लगाया है। यानि अस्पताल प्रशासन को करीब 2 करोड़ रुपए की राशि सरेंडर करनी होगी। यह राशि 31 मार्च तक जमा कराई जाएगी। नहीं तो 12 प्रतिशत प्रति वर्ष के हिसाब से ब्याज वसूलेंगे।

प्रधान आयकर आयुक्त निरंजन कोलि के निर्देश पर जॉइंट कमिश्नर हेमंत गुप्ता व जॉइंट कमिश्नर राजेश कुमार के नेतृत्व में 18 अधिकारियों व 6 पुलिस कर्मियों की टीम ने काम किया।

जाखल में 3 जगह छापेमारी

जाखल | आयकर विभाग हिसार की टीमों ने जाखल में छापेमारी की। संयुक्त टीमों ने हरियाणा राइस मिलर्स एंड डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव मक्खन लाल सिंगला के संस्थानों को निशाना बनाया। दोपहर करीब 12 बजे टीमों ने चंडीगढ़ रोड स्थित सिंगला राइस मिल, जाखल कुलां भूना ओवर ब्रिज के नीचे सिंगला एग्रो फूड्स व गौशाला रोड पर हैफेड एजेंसी से ठेका पर ली गई शंकर राइस मिल पर छापामारी की।

X
Maham News - haryana news survey on six institute teams bjp leaders and brothers who reached barati in trains carrying wedding stickers in gohana
COMMENT