• Hindi News
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rohtak News haryana news teachers will go to door door and count the parents the specialty of government schools

शिक्षक डोर टू-डोर जाकर अभिभावकों को गिनाएंगे सरकारी स्कूलों की खासियतें

Rohtak News - 31 मार्च तक परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद सरकारी स्कूलों में प्रवेशोत्सव मनाया जाता है। प्रवेशोत्सव मनाने के...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:41 AM IST
Rohtak News - haryana news teachers will go to door door and count the parents the specialty of government schools
31 मार्च तक परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद सरकारी स्कूलों में प्रवेशोत्सव मनाया जाता है। प्रवेशोत्सव मनाने के लिए तैयारियां 23 मार्च से शुरू कर दी जाएंगी। स्कूल स्टाफ के सदस्य तैयारियों में जुटेंगे और गांव व शहर में डोर टू डोर जाकर अभिभावकों को बताएंगे कि प्राइवेट स्कूलों की अपेक्षा सरकारी स्कूल कितने बेहतर हैं। वे अभिभावकों को सरकार की और से दी जाने वाली लाभकारी योजनाओं से भी अवगत कराएंगे। इस आशय की गाइडलाइंस हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से प्रदेश के सभी जिला परियोजना संयोजकों को जारी कर दी गई है।

पत्र के जरिए कहा गया है कि प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में 31 मार्च तक परीक्षा परिणाम घोषित होते ही प्रवेश उत्सव आयोजित किया जाता है। बीते वर्षों की तरह इस वर्ष भी राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में मार्च में परीक्षाएं खत्म होने के बाद करीब 23 मार्च से प्रवेश उत्सव की तैयारियां शुरू कर दी जाएं। जिसके तहत सरकारी योजनाओं, बच्चों को दी जाने वाली सुविधाओं, सरकारी स्कॉलरशिप, समग्र शिक्षा की जानकारी स्कूल परिसर में बैनर लगाकर प्रदर्शित की जाएं। स्कूल मुखिया फरवरी माह से ही आम जन का रुझान सरकारी स्कूलों की ओर लाने के लिए अपने स्कूलों में नामांकन बढ़ाने के प्रयास शुरू कर देंगे। सभी स्कूल मुखिया अपने आसपास के गांवों के सरपंच व गांवों में रहने वाले लोगों को अपने सरकारी स्कूल में मौजूद सभी सुविधाओं की संपूर्ण विवरण देंगे, साथ ही यह भी बताएंगे कि उनका स्कूल किस प्रकार प्राइवेट स्कूलों से बेहतर है।

X
Rohtak News - haryana news teachers will go to door door and count the parents the specialty of government schools
COMMENT