• Hindi News
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rohtak News haryana news team of rural development ministry reached the city to know the ground report

ग्राउंड रिपोर्ट जानने शहर पहुंची ग्रामीण विकास मंत्रालय की टीम

Rohtak News - ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार की ओर से जनकल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की ग्राउंड रिपोर्ट लेने के...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:40 AM IST
Rohtak News - haryana news team of rural development ministry reached the city to know the ground report
ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार की ओर से जनकल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की ग्राउंड रिपोर्ट लेने के लिए दो सदस्यीय टीम रोहतक पहुंची है। यह टीम 20 फरवरी तक महम, कलानौर व लाखनमाजरा खंड के 10 अलग-अलग गांव में जाकर योजनाओं के बारे में लाभार्थियों से रिपोर्ट प्राप्त करेंगी। ग्रामीणों से सीधी बात कर टीम रिपोर्ट तैयार करेगी योजनाओं की गाइडलाइंस के अनुसार काम हुआ है या नहीं।

दो सदस्यीय टीम तीन ब्लॉकों का करेगी दौरा, 10 गांवों में लाभार्थियों से की जाएगी सीधी बात

रोहतक के डीआरडीए सभागार में मीटिंग करते अधिकारी।

अधिकारियों से की मीटिंग

टीम के सदस्य मनोज दीक्षित व मोनिका ने इस संबंध मेंं बुधवार को डीआरडीए के सभागार में योजनाओं से संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। अब 14 फरवरी व 19 फरवरी को स्थानीय सिंचाई विश्राम गृह में सुबह 8 बजे से लेकर 10 बजे तक जनसुनवाई होगी।

ग्रांट सही लगी या नहीं इसका भी लगाएंगे पता : टीम के अनुसार तीनों ब्लॉकों के लगभग 10 गांवों का चयन मंत्रालय द्वारा ही किया गया है और इन गांवों से योजनाओं के बारे अक्रमत : नमूने लिए जाएंगे। इसके अलावा योजनाओं के संबंध में जो धन राशि जारी हुई है उसकी सही उपयोगिता रही है या नहीं। इन सभी सवालों के आधार पर रिपोर्ट तैयार करके मंत्रालय को भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि टीम द्वारा योजनाओं के लाभार्थियों के साथ सीधी वार्ता भी की जाएगी।

टीम साक्षात्कार में इन योजनाओं पर फोकस

मंत्रालय की जिन योजनाओं को लेकर लाभार्थियों से जो साक्षात्कार किया जाएगा, उनमें मनरेगा, रोजगार गारंटी योजना, ग्रामीण आजीविका एवं कौशल विकास, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, प्रधानमंत्री कृषि योजना व सांसद आदर्श ग्राम योजना शामिल है।

X
Rohtak News - haryana news team of rural development ministry reached the city to know the ground report
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना