नृत्य से बताया लड़कियों की शिक्षा का महत्व

Rohtak News - एमडीयू के टैगोर सभागार में सोमवार को अंबेडकर चौक स्थित माॅडल स्कूल का वार्षिक उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम की...

Feb 11, 2020, 08:45 AM IST

एमडीयू के टैगोर सभागार में सोमवार को अंबेडकर चौक स्थित माॅडल स्कूल का वार्षिक उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सेना के तीनों अंगों की प्रतीक सैनिक टुकड़ियों में स्कूली बच्चों ने बैंड पर मुख्यातिथि को सलामी दी। इसमें मुख्यातिथि के रूप में हरियाणा विधानसभा के उपसभापति रणबीर गंगवा व पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर मौजूद रहे। इस अवसर पर अंबेडकर चौक और सेक्टर-4 स्थित मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों ने आर्ट एंड क्रॉफ्ट, गणित व सामाजिक विज्ञान विषय पर प्रदर्शनी लगाई। इसके बाद विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विद्यार्थियों ने कार्यक्रम आम के आम गुठलियों के दाम से स्वच्छता का संदेश दिया। वहीं स्वास्थ्य के लिए योग करने का भी संदेश बच्चों ने दिया। सेक्टर-4 मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों ने नृत्य से लड़कियों की शिक्षा के महत्व को बताया। इस अवसर पर डीसी आरएस वर्मा, अंबेडकर चौक स्थित मॉडल स्कूल वाइस प्रिंसिपल अनीता मलिक, सेक्टर 4 स्कूल से वाइस प्रिंसिपल राजेश, कलानौर से स्कूल की प्रिंसिपल ममता धतरवाल, महम स्कूल से इंचार्ज नसीब सिंह, सांपला स्कूल से इंचार्ज निर्मल भारद्वाज व आदि मौजूद रहे।

विद्यालयों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की : मॉडल स्कूल अंबेडकर चौक की प्रधानाचार्या डाॅ. अरुणा तनेजा ने दोनों विद्यालयों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की और बताया कि शिक्षा के साथ- साथ विद्यालय सांस्कृतिक गतिविधियों में हमेशा आगे रहता है। खेल के क्षेत्र में भी विद्यार्थी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना रहे है। वहीं मुख्यातिथि रणबीर गंगवा ने विद्यालय काे 11 लाख देने घोषणा की।

हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा का सम्मान करते डीसी व अन्य।

एमडीयू के डांस की प्रस्तुति देते हुए विद्यार्थी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना