पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rohtak News Haryana News The Mayor Gave Surprise Instructions To Improve The Quality Of Water After Surprise Inspection Of 2 Water Houses

मेयर ने 2 जलघरों का औचक निरीक्षण कर पानी की क्वालिटी सुधारने के दिए निर्देश

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मेयर मनमोहन गोयल ने बुधवार को दो जलघरों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अपनी मौजूदगी में पीने के पानी की शुद्धता की जांच करवाई। इस दौरान कमी पाए जाने पर मौजूद पब्लिक हेल्थ विभाग के अधिकारियों को तत्काल गुणवत्ता दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। पेयजल साफ नहीं आने की लगातार प्रशासन को मिल रही शिकायतों पर मेयर ने संज्ञान लिया। उन्होंने अधिकारियों को चेताया कि हर हाल में हमें जनता को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाना है।

मेयर झज्जर रोड स्थित द्वितीय जलघर पहुंचे। उन्होंने तीनों टैंकों का निरीक्षण किया। इसके बाद वे पब्लिक हेल्थ विभाग के एक्सईएन भानु प्रकाश शर्मा व एसडीओ नरेश गर्ग के साथ सोनीपत रोड स्थित थर्ड वाटर वर्क्स भी गए। दोनों जलघराें पर नहरी पानी को पीने योग्य बनाने वाले संयंत्र का भी निरीक्षण किया। मेयर मनमोहन गोयल ने बताया कि निरीक्षण के दौरान पानी की गुणवत्ता को सुधारने के निर्देश दिए गए हैं ताकि बीमारियों से बचा जा सके। निर्देश दिए गए हैं कि सप्लाई के पानी की क्वालिटी मानक के अनुसार रखी जाए। इसमे किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जलघरों के टैंक खाली होने पर जताई नाराजगी

मेयर ने एक महीने से लगातार नहरी पानी मिलने के बाद भी जलघरों के टैंक खाली मिलने पर भी नाराजगी जताई। कहा कि जलघरों के सभी टैंकों में पर्याप्त नहरी पानी भरने के लिए निरंतर प्रयास करने की जरूरत है। जलघर के टैंक खाली होने पर नहरबंदी के बाद के समय में लोगों को पेयजल किल्लत से जूझना पड़ता है। टैंकों की स्टोरेज क्षमता भी गाद जमी होने के कारण लगातार कम हो रही है।

तृतीय जलघर पर वाटर सिस्टम का निरीक्षण करते मेयर।

ब्लीचिंग पाउडर का डोज बढ़ाने के निर्देश : पब्लिक हेल्थ विभाग के एक्सईएन भानु प्रकाश शर्मा ने कहा कि पानी की गुणवत्ता खराब नहीं थी। उसमें एलम व ब्लीचिंग पाउडर की मात्रा ठीक है। बरसात का मौसम देखते हुए कर्मियों को वाटर फ्यूरीफाई के समय ब्लीचिंग पाउडर व एलम का डोज बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि टैंकों में पर्याप्त नहरी पानी है।

खबरें और भी हैं...