• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rohtak News haryana news video of class in pgi medical college goes viral rda aso wrote a letter asking why not lockdown on college

पीजीअाई मेडिकल कॉलेज में क्लास लगने का वीडियो हुआ वायरल, आरडीए एसो. ने पत्र लिख पूछा-कॉलेज पर लॉकडाउन क्यों नहीं

Rohtak News - हाल ही में पीजीआई के एनेस्थेसिया विभाग की एक महिला रेजीडेंट डॉक्टर की ओर से ट्विटर पर एन 95 मास्क और ग्लब्स न...

Mar 27, 2020, 08:25 AM IST

हाल ही में पीजीआई के एनेस्थेसिया विभाग की एक महिला रेजीडेंट डॉक्टर की ओर से ट्विटर पर एन 95 मास्क और ग्लब्स न उपलब्ध कराए जाने का गुस्सा जाहिर किया था, जिसकी वजह से पूरे हरियाणा स्वास्थ्य विभाग और पीजीआई मेडिकल कॉलेज में हड़कंप की स्थिति बनी रही। वहीं गुरुवार सुबह ट्विटर पर पीजीआई मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस स्टूडेंट्स की ओर से सामूहिक क्लासेज संचालित किए जाने पर रोष व्यक्त करते हुए वीडियाे वायरल हुआ। वीडियाे में स्टूडेंट्स ने कहा है कि जब मोदी सरकार ने 21 दिन का लॉक डाउन पूरे देश में घोषित कर रखा है तो फिर पीजीआई मेडिकल कॉलेज में लॉक डाउन लागू क्यों नहीं हो रहा।

एम्स अारडीए ने स्वास्थ्य सचिव काे लिखा पत्र

वहीं वीडियाे वायरल हाेने के बाद पीजीआई कॉलेज में एमबीबीएस स्टूडेंट्स की समस्या पर एम्स आरडीए के रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के प्रेसीडेंट डॉ. आदर्श प्रताप सिंह, जनरल सेक्रेटरी डॉ. श्रीनिवास राजकुमार, जेआर रिप्रेजेंटेटिव डॉ. पवन सिंहमार ने हरियाणा के स्वास्थ्य सचिव को संबोधित पत्र लिखकर सवाल किया है कि आखिर पीजीआईएमएस में लॉक डाउन क्यों नहीं लागू रहा? एम्स आरडीए के पदाधिकारियों ने पत्र के जरिए कहा है कि 21 दिन का लॉक डाउन पीजीआईएमएस पर लागू नहीं किया गया है। यहां एमबीबीएस स्टूडेंट्स की क्लासेज लग रही है, जिनमें एक हाॅल में 200 से ज्यादा छात्र होते हैं। जब पीएम मोदी कोरोना वायरस से बचाव के लिए 21 दिन का लॉक डाउन घोषित कर चुके हैं तो फिर मेडिकल स्टूडेंट्स की क्लासेस क्यों नहीं बंद की गई।

मैनेजमेंट बरत रहा लापरवाही : पीजीआईएमएस आरडीए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. सतबीर सिंह साग्गू व डॉ. गौरव नांदल ने बताया कि पीजीआई में एमबीबीएस स्टूडेंट्स की क्लासेज बंद करने के लिए मैनेजमेंट को अवगत कराया गया था। लेकिन आरडीए की बात पर गंभीरता नहीं दिखाई। इसके बाद एम्स दिल्ली की आरडीए ने हरियाणा के स्वास्थ्य सचिव को पत्र लिखकर पीजीआईएमएस में 21 दिन का लॉक डाउन लागू न किए जाने की बात रखी है। पीएम मोदी जब कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लॉक डाउन घोषित कर चुके हैं तो फिर यूजी स्टूडेंट्स के लिए क्लासेस चलाना ठीक नहीं है। उम्मीद है कि पीजीआई डायरेक्टर जल्द ही स्टूडेंट्स को राहत देंगे।


पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के छात्रावास की सभी मैस सुचारू रूप से चलाई जा रही हैं। विद्यार्थियों के अवकाश के लिए सरकार से कोई आदेश नहीं आए हैं। जैसे ही कोई आदेश मिलेंगे तो उस पर तुरंत प्रभाव से कार्य किया जाएगा। कुछ विद्यार्थी असामाजिक तत्वों के प्रभाव में आकर संस्थान की छवि को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं, जो कि गलत है।
-डॉ. ओपी कालरा, कुलपति, पं. बीडी शर्मा हेल्थ यूनिवर्सिटी, रोहतक।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना