• Hindi News
  • Haryana
  • Rohtak
  • Rohtak News haryana news videography will be reviewed every day for teams to monitor expenditure of candidates

प्रत्याशियों के खर्च की मॉनिटरिंग के लिए टीमें करेंगी वीडियोग्राफी, हररोज होगी समीक्षा

Rohtak News - खर्च पर्यवेक्षक अर्जुन प्रधान रखेंगे नजर, बैठक में जारी किए आवश्यक निर्देश भास्कर न्यूज | रोहतक आगामी लोकसभा...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:20 AM IST
Rohtak News - haryana news videography will be reviewed every day for teams to monitor expenditure of candidates
खर्च पर्यवेक्षक अर्जुन प्रधान रखेंगे नजर, बैठक में जारी किए आवश्यक निर्देश

भास्कर न्यूज | रोहतक

आगामी लोकसभा चुनावों में उम्मीदवारों व राजनीतिक पार्टियों की ओर से किए जाने वाले चुनावी गतिविधियों पर किए जाने वाले खर्चों पर लगाम लगाने के लिए चुनाव आयोग ने कमर कस ली है। इसी के मद्देनजर मंगलवार को कैनाल विश्राम ग्रह के सभागार में रोहतक लोकसभा क्षेत्र के लिए खर्च पर्यवेक्षक के तौर पर पहुंचे अर्जुन प्रधान आईएएस ने खर्च का विश्लेषण कर रही सभी टीमों की बैठक लेते हुए उनकी कार्यप्रणाली की समीक्षा की। इस मौके पर डीईटीसी सुरेश कुमार ने उपस्थित सभी को उनकी जिम्मेवारी सौंपते हुए इस बारे में जानकारी दी। अर्जुन प्रधान कहा कि नामांकन का दौर शुरू हो चुका है और इसके बाद विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवार अलग अलग तरीके से प्रचार करेंगे। इसलिए सभी जो कार्य उन्हें सौंपे गए है उसका निर्वहन निष्ठा एवं लग्न से करें। चुनाव ड्यूटी में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने उपस्थित सभी को निर्देश दिए कि गतिविधियां चाहे वह रैली हो, छोटी या बड़ी जनसभा हो, किसी भी प्रकार का विज्ञापन हो या कोई भी अन्य प्रचार हो जिसमें खर्च की संभावना हो। सभी टीमें उनके संबंधित क्षेत्र में होने वाली सभी गतिविधियों की वीडियो रिकार्डिंग अथवा उपलब्ध अन्य संसाधनों के जरिए खर्च से संबंधित तमाम गतिविधियों पर पूरी निगरानी रखेंगे व प्रतिदिन की रिपोर्ट उनके समक्ष प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने बताया कि आम आदमी भी इस बारे अपनी शिकायत लघु सचिवालय कमरा नम्बर 116 में स्थापित किए गए जिला स्तरीय शिकायत केंद्र / कंट्रोल रूम में करवा सकते हैं।

सोशल मीडिया के जरिए बिना अनुमति किया प्रचार तो कमेटी खुद संज्ञान ले देगी नोटिस : डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. यश गर्ग ने कहा है कि चुनाव आयोग ने इस बार मतदान के समय में एक घंटे की बढ़ोतरी की है। मतदान 12 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक किया जा सकेगा। 23 अप्रैल शाम तीन बजे तक नामांकन दाखिल किए जा सकते है। 26 अप्रैल को नाम वापिस लिये जा सकते है। इसके बाद उम्मीदवारों की फाइनल सूची तैयार की जाएगी। विशेष तौर पर सोशल मीडिया पर चैनल बनाकर एक प्रत्याशी विशेष का प्रचार करने के मामले में गठित कमेटी स्वत: संज्ञान भी ले सकती है।

63 फ्लाइंग सक्वायड रखेंगी आचार सहिंता तोड़ने वालों पर नजर

डॉ. गर्ग ने कहा कि चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए हर छोटी से छोटी चीज पर नजर रखी जाएगी। संसदीय क्षेत्र में 63 फ्लाइंग स्क्वायड टीमों का गठन किया गया है।

24 को होगी नामांकन पत्रों की छंटनी

डीसी एवं रोहतक संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी डॉ. यश गर्ग ने कहा कि 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया आरंभ हो गई।

X
Rohtak News - haryana news videography will be reviewed every day for teams to monitor expenditure of candidates
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना