• Hindi News
  • Haryana
  • Rohtak
  • Haryana Police Arrest Wife After Failure to Repay a Loan, Her Husband Commits Suicide In Rajgarh Villiage

हरियाणा / बैंक का लोन नहीं चुकाया तो पुलिस ने पत्नी को किया गिरफ्तार, आहत पति ने किया सुसाइड

अमरसिंह की मौत के बाद विलाप करते हुए परिजन। अमरसिंह की मौत के बाद विलाप करते हुए परिजन।
अमरसिंह की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों को समझाते हुए डीएसपी। अमरसिंह की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों को समझाते हुए डीएसपी।
X
अमरसिंह की मौत के बाद विलाप करते हुए परिजन।अमरसिंह की मौत के बाद विलाप करते हुए परिजन।
अमरसिंह की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों को समझाते हुए डीएसपी।अमरसिंह की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों को समझाते हुए डीएसपी।

  • रेवाड़ी के राजगढ़ गांव का मामला, चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज हुआ
  • 1.44 लाख रुपए का बैंक से लोन लिया था, नहीं चुकाने पर कोर्ट ने जारी किया था गिरफ्तारी वारंट

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 01:36 PM IST

रेवाड़ी. बैंक से लिया 1.44 लाख का लोन नहीं चुकाने पर कोर्ट द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट पर पत्नी की गिरफ्तारी से क्षुब्ध पति ने फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। घटना रेवाड़ी के गांव राजगढ़ की है। गिरफ्तारी के बाद सुसाइड की जानकारी से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों के तीखे विरोध का सामना करना पड़ा। गांववालों की मांग पर रामपुरा थाना पुलिस ने भाड़ावास गांव चौकी इंचार्ज रेणू और हवलदार संदीप व एक अन्य पुलिसकर्मी के खिलाफ मृतक की पत्नी की शिकायत पर सुसाइड के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया। 

ये था पूरा मामला
रामपुरा थाना क्षेत्र के गांव राजगढ़ निवासी 58 वर्षीय अमरसिंह गांव में गोशाला चलाता है और उसकी पत्नी ने पंजाब नेशनल बैंक से 1 लाख 44 हजार रुपये का लोन लिया था। यह लोन अदा किए जाने को लेकर बैंक की तरफ से कई बार उसकी पत्नी निर्मला के नाम नोटिस भेजे गए, लेकिन परिवार की तरफ से लोन अदा नहीं किया गया। तत्पश्चात बैंक प्रबंधन ने अदालत में वाद दायर कर दिया और अदालत की तरफ से पुलिस को निर्मला को गिरफ्तार करके पेश करने के आदेश दिए गए। 

अदालती आदेश के बाद गुरुवार को भाड़ावास गांव चौकी इंचार्ज रेणू, सिपाही संदीप कुमार व एक अन्य पुलिसकर्मी राजगढ़ पहुंचे और उन्होंने निर्मला को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने निर्मला के पति अमरसिंह के साथ अभद्र व्यवहार किया। पुलिस महिला को अपने साथ ले गई। गिरफ्तारी के बाद महिला को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे जमानत मिल गई, लेकिन इसी बीच निर्मला के पति ने अपने घर में ही फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। 

इसकी जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण अमरसिंह के घर पहुंच गए और उनमें पुलिस के खिलाफ रोष फैल गया। अमरसिंह द्वारा फांसी लगाकर सुसाइड किए जाने की जानकारी मिलते ही डीएसपी जयसिंह पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचे, जहां पर उनको भी ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना