पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कांग्रेस की सूची जारी होने से पहले कैप्टन अजय यादव का ऐलान- बेटा लड़ेगा चुनाव, 3 को करेंगे नामांकन

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैप्टन अजय यादव व चिरंजीव राव प्रेसवार्ता करते हुए।
  • चिरंजीव की टिकट के साथ इस परिवार की यह तीसरी पढ़ी होगी, जो कि विधानसभा के लिए चुनावी मैदान में उतरेगी
  • मंगलवार को लिस्ट आने से पहले महम में कांग्रेस विधायक आनंद सिंह दांगी ने नामांकन किया था

रेवाड़ी. कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने से पहले ही पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता कैप्टन अजय यादव ने ऐलान कर दिया है कि उनकी जगह उनका बेटा चिरंजीव राव रेवाड़ी से चुनाव लड़ेगा। वे 3 अक्टूबर को नामांकन कर देंगे, इस दौरान चिरंजीव के साले एवं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे। कैप्टन और चिरंजीव ने प्रेस कॉफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।
 
कैप्टन अजय यादव ने कहा, \'पार्टी का आदेश आ चुका है, जिनमें फैसला किया है कि चिरंजीव को रेवाड़ी सीट से टिकट दी जा रही है।\' इसकी वजह बताते हुए उन्होंने कहा, \'वे (कैप्टन) प्रदेश में चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष हैं, इसलिए इस बार उनकी भूमिका पार्टी के लिए जिम्मेदारी भरी होगी।\' इस दौरान चिरंजीव ने कहा कि भाजपा ने अपना आलीशान कार्यालय बनाने के अलावा कोई विकास नहीं किया।
 

\'भाजपा में कुछ सही नहीं चल रहा\'
कैप्टन अजय ने निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा में कुछ सही नहीं चल रहा। राव इंद्रजीत बेटी के मोह की बजाय एम्स जैसे मुद्दे पर इस्तीफे की पेशकश करते तो स्वागत होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में जबरदस्त मंदी है। 1 लाख लोग तो अकेले एनसीआर में बेरोजगार हो गए। ये नोटबंदी और जीएसटी के परिणाम हैं। बीटेक-एमए पीएन बन रहे हैं ये सरकार का फेलियर है। चिरंजीव ने कहा कि राव इंद्रजीत के दबाव के चलते राव नरबीर की टिकट कटी है।
 

वर्ष 1952 में विधायक बने थे चिरंजीव के दादा
चिरंजीव की टिकट के साथ इस परिवार की यह तीसरी पढ़ी होगी, जो कि विधानसभा के लिए चुनावी मैदान में उतरेगी। वर्ष 1952 में संयुक्त पंजाब के समय चिरंजीव के दादा राव अभय सिंह विधायक बने थे। इसके बाद वर्ष 1989 में कैप्टन अजय सिंह यादव ने विधानसभा चुनाव के लिए पदार्पण किया। जो कि 6 बार विधायक और प्रदेश में मंत्री रहे।
 

महम में आनंद सिंह दांगी भी भर चुके हैं नामांकन
इससे पहले मंगलवार को महम में भी कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट आने से पहले विधायक आनंद सिंह दांगी ने अपना नामांकन पत्र भर जमा करा दिया था। इस दौरान दांगी ने कहा था, \'उन्हें टिकट मांगने की जरूरत नहीं है, मेरी टिकट फाइनल है। एक-आध को और टिकट दिलवानी हो तो मुझे बता दो\'। दांगी के नामांकन में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की पत्नी आशा हुड्डा भी पहुंची थी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें